• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: गतिरोध के बीच आज दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे देवेंद्र फडणवीस

|

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। राज्य में जो पेंच फंसा हुआ है उसको लेकर बातचीत करेंगे। इसके साथ ही राज्य में बिन मौसम बरसता से परेशान महाराष्ट्र के किसानों की मदद के लिए अमित शाह से बात करेंगे। शिवसेना से मिल रहे संदेशों के बीच एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं।

 Chief Minister Devendra Fadnavis will head to Delhi on Monday to meet Union Home Minister Amit Shah

फडणवीस सोमवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे। हालांकि घोषित एजेंडा बिन मौसम बरसात से परेशान महाराष्ट्र के किसानों के लिए शाह से ज्यादा मदद की मांग है। लेकिन समझा जा रहा है कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फॉर्मूला शाह की मदद से तय होगा। इससे पहले,बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने अकोला पहुंचे सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार शिवसेना के साथ ही बनेगी। सरकार को लेकर गतिरोध खत्म होगा और जल्दी ही सरकार बनेगी।

हालांकि आधिकारिक तौर पर तो बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सूबे में बेमौसम बारिश से उपजे हालात से केंद्र सरकार को अवगत कराने और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से राहत देने की मांग करने के लिए दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। लेकिन राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा चल रही है कि सीएम फडणवीस सूबे में सरकार बनाने को लेकर भी अमित शाह से चर्चा करेंगे। दूसरी ओर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार को लेकर जो भी होना होगा वह लोगों को जल्दी ही मालूम हो जाएगा।

इसी कड़ी में रविवार को राकांपा नेता अजित पवार ने कहा है कि उनके पास शिवसेना के संजय राउत का संदेश आया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में संजय राउत की ओर से मुझे एक संदेश मिला। मैं एक मीटिंग में था तो जवाब नहीं दे सका। चुनाव के बाद ये पहली बार हो जब उन्होंने मुझे संपर्क किया है। मैं उन्हें जल्दी ही कॉल करूंगा।

दिल्ली- नोएडा के बाद हरियाणा के इन दो जिलों में बंद किए गए स्कूलदिल्ली- नोएडा के बाद हरियाणा के इन दो जिलों में बंद किए गए स्कूल

English summary
Chief Minister Devendra Fadnavis will head to Delhi on Monday to meet Union Home Minister Amit Shah
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X