• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की बड़ी पहल, जनता को दिया ‘मुख्यमंत्री राहत कोष’ का हिसाब

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम जनता से पारदर्शिता रखने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान की राशि का ब्यौरा दिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना संकट में जरूरतमदों की सहायता के लिए 24 मार्च से लेकर 7 मई तक मुख्यमंत्री सहायता कोष में कुल 56 करोड़ 4 लाख 38 हजार 815 रुपए की राशि प्राप्त हुई है। इसका ब्यौरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ''मैं आप सबके बीच 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' का हिसाब रख रहा हूं।

कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की बड़ी पहल, जनता को दिया ‘मुख्यमंत्री राहत कोष’ का हिसाब

मैं बताना चाहूँगा कि बीते 24 मार्च से लेकर 7 मई तक मुख्यमंत्री सहायता कोष में विभिन्न दान दाताओं के द्वारा कुल 56 करोड़ 4 लाख 38 हजार 815 रुपए की राशि प्राप्त हुई है। जिसमें से कोरोना की रोकथाम एवं जरूरतमदों की सहायता के लिए राज्य के सभी जिलों को 10 करोड़ 25 लाख 30 हजार रूपए की राशि जारी की जा चुकी है। संकट के समय में आप सरकार पर इतना भरोसा जता रहे हैं तो पारदर्शिता को बरकरार रखना मेरा भी कर्तव्य है। विश्वास है आपका सहयोग आगे भी मिलेगा।

आपको बता दें कि 24 मार्च को सरकार द्वारा स्वैक्षिक सहायता की अपील के बाद एक ओर जहां कई विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपना पूर्ण वेतन या वेतन का कुछ हिस्सा सहायता कोष में देने का एलान किया। वहीं आबकारी एवं उद्योग विभाग के प्रथम और द्वितीय के श्रेणी के अधिकारी दस दिन का और तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों ने तीन दिन का वेतन मुख्यमंत्री कोष को देने का ऐलान किया।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार अपने आदेश में प्रशासन से प्रदेश में बेसहारा लोगों को चिन्हिंत कर उनकी मदद का आह्वान किया था। सरकार के निर्देशों के बाद रायपुर में समाजिक संस्था सिख फोरम और मंदबुद्धि बच्चों के आकांक्षा लायंस स्कूल ने भोजन तैयार करने, भोजन की सुरक्षित पैकिंग और वितरण में सहयोग किया। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी ऐसी व्यवस्था बनाने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि कोराना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में लागू लॉक-डाउन के कारण सभी प्रकार की आर्थिक गतिविधियां बंद है। इससे राज्य को होने वाली आय में काफी कमी आई है जबकि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए अधिक आर्थिक संसाधनों की आवश्यकता हो रही है। इसी कड़ी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की पीएम मोदी से पिछले दिनों कि राज्य के लिए दस हजार करोड़ रुपये का पैकेज फौरन देने की अपील की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel gives account of chief minister’s relief fund for transparency.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X