• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Chhath Pooja 2019: अचानक समुद्र तट पर 'छठ पूजा' देखने पहुंचे ऋतिक रोशन, शेयर की ये फोटो

|

मुंबई। लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान आज सुबह सूरज को अर्ध्य देने के बाद संपन्न हो गया। आस्था और विश्वास का यह पर्व बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, दिल्ली समेत मुंबई में भी बड़े धूम-धाम से मनाया गया। चार दिन तक चलने वाले इस कठिन व्रत का समापन बहुत ही भरोसे और उम्मीद के साथ हुआ। लोगों ने अपनों के लिए छठ माता और सूरज देवता से प्रार्थना की।

बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन

शनिवार को इस महापर्व की पूजा को करीब से देखने के लिए सुपरस्टार ऋतिक रोशन भी मुंबई के बीच पर पहुंचे थे, इस बात की जानकारी खुद ऋतिक रोशन ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर फोटो शेयर करके दी है, उन्होंने पूजा की फोटो शेयर करते हुए लोगों को 'छठ' महापर्व की बधाई दी है।

यह पढ़ें:Chhath Pooja 2019: उगते सूर्य को अर्ध्य देने के साथ छठ महापर्व संपन्नयह पढ़ें:Chhath Pooja 2019: उगते सूर्य को अर्ध्य देने के साथ छठ महापर्व संपन्न

ऋतिक ने खास अंदाज में किया विश

ऋतिक ने खास अंदाज में किया विश

ऋतिक ने लिखा है कि उन सभी श्रद्धालुओं को हैप्पी छठ पूजा जो इस त्योहार के दौरान सभी कठिन रीती-रिवाजों से गुजरते हैं, आप सभी को मेरा बहुत-बहुत प्यार और उन सभी का शुक्रिया जो लोग बीच पर आज मुझसे मिले।

'छठ' की काफी मान्यता है

'छठ' की काफी मान्यता है

गौरतलब है कि लोकआस्था का पर्व छठ की काफी मान्यता है, अथर्ववेद के अनुसार षष्ठी देवी भगवान भास्कर की मानस बहन हैं। भगवान सूर्य तेजस्वी और यशस्वी पुत्र देते हैं। अस्तांचल और उदित सूर्य दोनों की पूजा छठ में होती है।

दुनिया खत्म नहीं हुई....कल फिर होगा सवेरा

उदित सूर्य एक नए सवेरा का प्रतीक है, अस्त होता हुआ सूर्य केवल विश्राम का प्रतीक है इसलिए छठ पूजा के पहले दिन अस्त होते हुए सूर्य को पहला अर्ध्य देते हैं, जो लोगों को ये बताता है कि दुनिया खत्म नहीं हुई, कल फिर सवेरा होगा।

यह पढ़ें: दिल्ली में हुई बारिश, प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद, अब कम होगी घुटनयह पढ़ें: दिल्ली में हुई बारिश, प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद, अब कम होगी घुटन

English summary
Super Star Hrithik Roshan makes a surprise appearance to wish fans celebrating Beautiful Festival, here is Pictures, please have a look.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X