• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेटे की करतूत बता फूट-फूटकर रोया बुजुर्ग, Video देख आपके भी निकल जाएंगे आंसू

|

नई दिल्ली। मां-बाप किसी तरह अपने बच्चों को पढ़ा लिखाकर अपने पैरों पर खड़ा करते हैं ताकि वह आगे चलकर उनके बुढ़ापे का सहारा बन सके। बच्चे अच्छी तालीम पाकर जिंदगी में तो सफल हो जाते हैं लेकिन कई बार वही माता-पिता के बुढ़ापे की लाठी बनने की बजाए उन्हें दर-दर भटकने के लिए घर से बाहर निकाल देते हैं। ऐसे ही एक बेबस पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसे देखने के बाद आपके भी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भावुक वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भावुक वीडियो

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधान सभा के अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री डॉ. चरणदास महंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंड पर एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है जिसने देखने के बाद किसी का भी दिल भर जाएगा। चरणदास महंत द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में एक बुजुर्ग नजर आ रहे हैं जिनकी उम्र करीब 70 से 75 वर्ष के बीच होने की संभावना है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग अपनी आपबीती सुनाते हुए फूट-फूटकर रोने लगता है।

बेटा डॉक्टर है, 30-35 लाख रुपए कमाता है

बेटा डॉक्टर है, 30-35 लाख रुपए कमाता है

वीडियो में बुजुर्ग बताते हैं कि 'उनका एक बेटा डॉक्टर है और वह 60 हजार रुपए के किराए के बंगले में रहता है, कम से कम 30-35 लाख रुपए उसकी आमदनी है'। इतना कहने के बाद बुजुर्ग फूट-फूटकर रोने लगते हैं और वीडियो बना रहा शख्स उन्हें दिलासा देने की कोशिश करता है। 18 सेकेंड के इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ डॉ. चरणदास महंत ने कैप्शन में लिखा, 'पैसे के लालच में आदमी कितना नीचे गिर सकता है। ये वीडियो उसका जीता जागता उदाहरण है। जिस माँ बाप ने तुम्हें बनाने के लिए अपनी ज़िंदगी क़ुर्बान कर दी, उसके साथ ऐसा! कलियुग अपने चरम पर है।'

भीख मांगने को मजबूर हुआ बुजुर्ग

भीख मांगने को मजबूर हुआ बुजुर्ग

वीडियो कहां का है और कब का है, इस बारे में तो चरणदास महंत ने कुछ नहीं बताया लेकिन ध्यान से देखने पर लगता है कि वायरल हो रहा यह वीडियो भारत का नहीं है। क्योंकि वीडियो के अंत में जमीन पर रखे कटोरे में कुछ पैसे नजर आते हैं जो भारतीय रुपया नहीं है, वहीं एक फोटो भी रखी है जिसमें दिख रही वर्दी भारतीय सुरक्षाबलों की नहीं लगती। बुजुर्ग को इस उमर में सड़क पर भीख मांगते हुए किसी ने उनकी इस हालत के बारे में पूछा और वीडियो बनाकर इंटरनेट पर शेयर कर दिया। पहली बार देखने में पता लगता है कि बुजुर्ग शख्स अपने अपने बेटे द्वारा घर से निकाला गया है और पैसा होने के बाद भी उनको इस उम्र में सड़क पर भीख मांगने के लिए छोड़ दिया है।

ढेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

छत्तीसगढ़ विधान सभा के अध्यक्ष द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 73 हजार से ज्यादा यूजर्स द्वारा देखा जा चुका है। वहीं, इस वीडियो को 4 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया है और 12 हजार से भी ज्यादा लोगों द्वारा लाइक किया गया है। वीडियो पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने लिखा, 'ऐसी औलाद से तो बेऔलाद होना बेहतर है अल्लाह किसी को इसी औलाद ना दे।'

कपिल शर्मा ने अक्षय कुमार पर लगाया एड छीनने का आरोप, Video वायरल, जानिए क्या है मामला?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Charandas Mahant shared a video of an elderly begging Son was kicked out of the house
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X