• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक सीएम येदियुरप्‍पा का बड़ा बयान- पढ़ाए जाने के काबिल नहीं टीपू सुल्तान, किताबों से होगा बाहर

|

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर कहा कि हम सबकुछ हटाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि किताबों में उनके बारे में जो कुछ लिखा है उसे भी हटाने के बारे में सोचा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले जुलाई में सीएम येदियुरप्पा ने कन्‍नड़ औक संस्कृति विभाग को टीपू जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया। इस आदेश को कैबिनेट की बैठक के दौरान 29 जुलाई को जारी किया गया था। इस फैसले को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जमकर घमासान मचा था। कांग्रेस नेता और सीएम सिद्धरमैया ने टीपू जयंती को लेकर भाजपा पर हमला किया और सांप्रदायिक पार्टी बताया था।

कर्नाटक सीएम येदियुरप्‍पा का बड़ा बयान- पढ़ाए जाने के काबिल नहीं टीपू सुल्तान, किताबों से होगा बाहर

पूर्ववर्ती मैसूर साम्राज्य के 18वीं सदी के विवादित शासक टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित होने वाले वार्षिक समारोह को कनार्टक की भाजपा सरकार ने 30 जुलाई को रद्द कर दिया था। राज्य में इस समारोह का आयोजन 2015 से हो रहा था। येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार ने सत्ता में आने के तीन दिन के अंदर ही टीपू की जयंती न मनाने का आदेश पारित किया था।

सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 2015 में टीपू जयंती के अवसर पर 10 नवंबर को वार्षिक समारोह के आयोजन की शुरुआत की थी और भाजपा और अन्य के विरोध के बावजूद एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार ने पिछले साल भी इसे जारी रखा था।

English summary
Chapters glorifying Tipu Sultan to be removed from textbooks: Karnataka CM BS Yediyurappa.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X