नाराज TDP को मनाने में जुटी मोदी सरकार, आंध्र को दिए 1,269 करोड़ रुपये

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विभिन्‍न परियोजनाओं के लिए कुल 1,269 करोड़ रुपये जारी किए हैं। बजट में कम पैसे मिलने के बाद एनडीए और उसकी गठबंधन सहयोगी टीडीपी में विवाद शुरू हो गया था। केंद्र की ओर से दी गई अनुदान राशि में से 417.44 करोड़ रुपये पोलावरम बहुद्देशीय परियोजना के लिए दिये गये हैं। गौरतलब है कि इसी योजना के चलते टीडीपी और बीजेपी के बीच मतभेद हो गए थे।

tdp

केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय के सीनियर ज्‍वाइंट कमिश्‍नर आरपीएस वर्मा द्वारा जारी आदेश में कहा गया, '417.44 करोड़ की राशि का उपयोग पहले ही पोलवरम के लिए राज्‍य की ओर से किया जा चुका है।' पोलवरम प्रोजेक्‍ट के जरिए अब तक केंद्र ने 4,329 करोड़ की राशि प्रोजेक्‍ट के लिए दी जबकि राज्‍य सरकार का कहना है कि राष्‍ट्रीय प्रोजेक्‍ट के तौर पर इसकी घोषणा के बाद इसपर 7,200 करोड़ की राशि खर्च किया गया है।

आंध्र प्रदेश के वित्‍त मंत्री यानामाला रामाकृष्‍णुदु ने केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को पिछले महीने एक मेमोरेंडम सौंपा जिसमें कहा गया गया कि पोलवरम पर कुल 3,217.63 करोड़ रुपये खर्च किया जा चुका है जिसका अब तक आवंटन नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इसी परियोजना के लिए पैसे न मिलने के कारण पार्टी सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Centre releases Rs 1269 crore for Andhra Pradesh Polavaram projects

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.