• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: केंद्र सरकार ने केरल के दो चैनलों पर लगाया 48 घंटे का बैन

|

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मलयालम चैनल एशियानेट न्यूज और मीडिया वन को 48 घंटे के लिए बैन कर दिया है। चैनल पर आरोप है कि उन्होंने 'दिल्ली दंगों की कवरेज' में पक्षपातपूर्ण तरीके से की था। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि एशियानेट न्यूज़ का कवरेज एक तरफा था, जिसमें "पूजा स्थलों पर हमले और एक विशेष समुदाय के पक्ष में को लेकर की जा रही हिंसा को दिखाया गया था।

Centre bans 2 Malayalam channels Asianet News, Media one for 48 hours for coverage of Delhi riots

सरकार ने यही कारण देते हुए मीडिया वन पर भी 48 घंटे का बैन लगाया है। केंद्र सरकार ने अपने आदेश में कहा कि, चैनलों ने दिल्ली हिंसा में पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग की थी। उनकी रिपोर्टिंग सीएए के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा पर आधारित थी। इन चैनलों ने आरएसएस और दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए है। चैनल ने हिंसा के लिए दिल्ली पुलिस और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए आलोचना की थी।

बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने पिछले महीने दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान सभी निजी सेटेलाइट टीवी चैनलों को परामर्श जारी कर उनसे हिंसा फैलाने या राष्ट्रविरोधी दृष्टिकोण को बढ़ावा देने वाली सामग्री के प्रति सावधानी बतरने को कहा था।

कांग्रेस ने इस कदम की आलोचना की है। पार्टी के सीनियर नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'बीजेपी की सरकार दिल्ली के दंगों पर कोई भी चर्चा नहीं करेगी। लेकिन उन्होंने एशियानेट न्यूज टीवी और मीडिया वन टीवी लाइव पर सख्ती दिखाई। गुलाम बनाना, दमन करना और गला घोंटना ही बीजेपी का 'मंत्र' है। क्या यही 'न्यू इंडिया' है?

पीएम मोदी बोले- दुनिया के सामने कोरोना बड़ा चैलेंज, मिलकर हराएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Centre bans 2 Malayalam channels Asianet News, Media one for 48 hours for coverage of Delhi riots
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X