• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CJI के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में वकील ने पेश किए सबूत, कोर्ट ने CBI-IB चीफ को किया तलब

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में वकील उत्सव बैंस ने अदालत में सबूत पेश किए हैं। उत्सव बैंस ने दावा किया था कि सीजेआई रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न के मामले में फंसाने की साजिश रची गई थी। इस मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सबूतों को देखने के बाद सीबीआई डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और आईबी चीफ को अदालत में तलब किया है।

वकील ने पेश किए कोर्ट में सबूत

वकील ने पेश किए कोर्ट में सबूत

सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने उत्सव बैंस से पूछा कि वह कहना क्या चाहते हैं। इसपर वकील ने कहा 'मेरे पास एक सीसीटीवी फुटेज है, जो असली सबूत है। मैं इसे कोर्ट में पेश कर रहा हूं। साथ ही सीलबंद लिफाफा दे रहा हूं। आरोपी- मास्टरमाइंड बहुत ही ताकतवर है।' बेंच ने सीलकवर खोलकर देखा और एजी से कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को कोर्ट चेंबर में बुलाया जाए।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो नाराज उदित राज कांग्रेस में हुए शामिल

सीबीआई चीफ और आईबी चीफ को किया गया तलब

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, सीबीआई चीफ और आईबी चीफ को दोपहर 12.30 बजे मिलने के लिए बुलाया है। इस मामले पर 3 बजे फिर सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता का मुद्दा है और यह गंभीर मसला है। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि बैंस की सुरक्षा जारी रहनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: CJI के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए तीन जजों का पैनल गठित

वकील उत्सव बैंस ने आरोपों को बताया था साजिश

बता दें कि सीजेआई पर एक महिला ने कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील उत्सव बैंस ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को बदनाम करने के लिए उनको रिश्वत देने की कोशिश की गई थी। बैंस ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि एक अज्ञात शख्स ने आरोप लगाने वाली महिला ( सुप्रीम कोर्ट की पूर्व कर्मचारी) का प्रतिनिधित्व करने और प्रेस वार्ता आयोजित करने को कहा था, इसके बदले लगभग 1.5 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI and IB chief summoned to Supreme Court in harassment case against CJI Gogoi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X