नोटबंदी: नागपुर में SBI के कैशियर को आया हार्ट अटैक, मौके पर मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। देश भर में विमुद्रीकरण के फैसले के बाद जहां सभी बैंकों के कर्मचारी शानदार काम कर रहे हैं तो वहीं कुछ इस काम का दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। नागपुर में अंबाजारी ब्रांच के कैशियर की काम के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई है। हार्ट अटैक से मरने वाले कैशियर का नाम आरवी राजेश है।

नोटबंदी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पूरे इंतजाम नहीं हुए तो सड़क पर हो सकते हैं दंगे

SBI

पुणे में बैंक कर्मचारी की हो चुकी मौत

इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में 54 साल के एक बैंक कर्मचारी की मौत हो गई थी। बुधवार को वह ऑफिस की ड्यूटी के दौरान ही बेहोश होकर गिर गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

मृतक का नाम तुकाराम तानपुरे था, जो भारतीय स्टेट बैंक की राजगुरुनगर ब्रांच में एक मैसेंजर के तौर पर काम कर रहा था। आपको बता दें कि राजगुरुनगर पुणे से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित है।

नोटबंदी: दो दिन देर से जागा चुनाव आयोग, अब कह रहा नियमों के हिसाब से लगाएं अमिट स्‍याही

बैंक के ब्रांच मैनेजर श्रीधर अय्यर ने बताया था कि तानपुरे हमारे साथ एक मैसेंजर का काम करते थे और आज दोपहर बाद जैसे ही वह ऑफिस के एक केबिन में बैठ रहे थे तो अचानक वह बेहोश हो गए और गिर पड़े। इसके तुरंत बाद ही उन्हें पास के ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां पर जब डॉक्टर ने उनकी जांच की तो पता चला कि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

जब अय्यर से पूछा गया कि क्या उस ब्रांच में नोटबंदी की वजह से भारी भीड़ थी? इस पर उनका जवाब था कि भीड़ तो सुबह से ही है, लेकिन सबकुछ कंट्रोल में है। इस मामले में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर कैसे उनकी मौत हुई है। कुछ लोग इस मामले को नोटबंदी की वजह से होने वाले तनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं।

43 नाम ठुकराने का प्रस्‍ताव सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना

मध्‍य प्रदेश में कैशियर की हुई हार्ट अटैक से मौत

वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल में भारतीय स्टेट बैंक के एक कैशियर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है। बैंक के कर्मचारी अधिक घंटों तक काम करके लंबी लाइनों में लगे लोगों को परेशानी से बचा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अधिक तनाव के चलते भी ऐसा हुआ हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nagpur: RV Rajesh, Cashier at SBI's Ambhajari branch passes away at work after a heart attack
Please Wait while comments are loading...