• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA पर उपद्रवियों से यूपी CM ने कहा- ‘योगी सत्ता को चुनौती देकर बड़ी गलती कर दी, वसूली तो अब होकर रहेगी’

|

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सबसे ज्‍यादा प्रदर्शन उत्तर प्रदेश में हुए। खूब आगजनी हुई और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा। जान गंवाने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्‍या भी यूपी में सबसे ज्‍यादा रही। अब पुलिस कार्रवाई के लिए आलोचना झेल रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्ती बरतने के लिए दृढ़ दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की कार्रवाई से दंगाई को बड़ा झटका लगा है।

CAA पर उपद्रवियों से यूपी CM ने कहा- ‘योगी सत्ता को चुनौती देकर बड़ी गलती कर दी, वसूली तो अब होकर रहेगी’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को सही ठहराया है। 'योगी आदित्यनाथ ऑफिस' नाम के ट्विटर हैंडल पर किए गए सिलसिलेवार ट्वीट्स में यह कहा गया है कि हर हिंसक गतिविधि अब रोएगी क्योंकि यूपी में योगी सरकार है। ट्वीट में यह भी कहा गया है कि हर दंगाई हतप्रभ है और हर उपद्रवी हैरान है।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में हुए प्रदर्शनों में यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। हिंसा में शामिल लोगों के विडियो और फोटो के आधार पर उनको गिरफ्तार किया जा रहा है। अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सरकार या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में लगभग 500 लोगों को नोटिस भी जारी किए गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कहा है कि उपद्रवियों की पहचान करके उनकी संपत्ति जब्त करके नुकसान की भरपाई की जाएगी।

अब ट्विटर पर उनके ऑफिस ने ट्वीट किया है, 'यूपी को हिंसा में झोंकने के अरमान रखने वालों के मंसूबों पर योगी सरकार की सख्ती से तुषारापात। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों से ही क्षतिपूर्ति के सिंहनाद में उपद्रवियों ने अपना संभावित अंजाम देख लिया। यूपी अब पूर्णतः शांत है।' कुछ भी कर लो अब, क्षतिपूर्ति तो क्षति करने वाले से ही होगी...ये योगी जी का ऐलान है...हर हिंसक गतिविधि अब रोयेगी क्योंकि यूपी में योगी सरकार है।''

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Every rioters is shocked in Uttar Pradesh: Yogi Adityanath sends message to protesters, justified the police action.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X