• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA Protest: सुरक्षा के मद्देनजर दिल्‍ली मेट्रो के इन स्‍टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर आज फिर से हिंसा भड़क उठी। सोमवार दोपहर समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प को देखते हुए राजधानी के 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि यह सारी घटनाएं छह से आठ किलोमीटर के क्षेत्र के अंदर हुई हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन जाने के रास्ते को सील कर दिया गया है। मंत्रालय और एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर स्थिति को काबू में करने के निर्देश दिए हैं।

CAA Protest: सुरक्षा के मद्देनजर दिल्‍ली मेट्रो के इन स्‍टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद

जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद

सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ''जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश व निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।''

    CAA Protest: Jafrabad, Maujpur में भड़की हिंसा, हिरासत में firing करने वाला युवक | वनइंडिया हिंदी

    हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत, DCP घायल

    दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है। वहीं, शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, संजय सिंह आदि ने भी ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

    CAA Protest: दिल्‍ली के मौजपुर में भड़की हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत, DCP घायलCAA Protest: दिल्‍ली के मौजपुर में भड़की हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत, DCP घायल

    दो घरों में लगाई आग

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए। अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया।

    English summary
    CAA Protest: Entry and exit gates of Jaffrabad, Maujpur-Babarpur, Gokulpuri, Johri Enclave, and Shiv Vihar metro stations are closed .
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X