• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

410 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्टर सचिन जोशी गिरफ्तार

|

Bollywood Actor Sachin Joshi Arrested: बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्टर सचिन जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने 410 करोड़ रुपये की बैंक धनराशि के गबन / डायवर्सन के केस में सचिन जोशी को धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत गिरफ्तार किया है। सोमवार को सचिन जोशी को ईडी ने ओंकार रियल्टी समूह से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई के सेशन कोर्ट में पेश किया था।

Sachin Joshi

इससे पहले मुंबई के दो बिल्डर ओंकार ग्रुप के चेयरमैन कमल गुप्ता और MD बाबूलाल वर्मा को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इनसे पूछताछ के बाद ही ईडी ने सचिन जोशी को भी नामजद किया। ईडी के बाद आयकर विभाग ने बीते दिन सचिन जोशी के पिता के घर, दफ्तर पर छापेमारी की थी। इस दौरान आयकर विभाग को करीब 1500 करोड़ रुपये की संदिग्ध लेनदेन का पता चला था।

गोवा में विजय माल्या का बंगला खरीदने वाले अभिनेता सचिन जोशी मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार

कौन हैं सचिन जोशी

सचिन गोवा गुटखा किंग के नाम से पहचाने जाने वाले जेएमजे समूह के मालिक जगदीश जोशी के बेटे हैं। सचिन जेएमजे ग्रुप के प्रमोटर भी हैं। ये पान मसाला, परफ्यूम, द्रव्य पदार्थों और शराब का व्यापार करता है। सचिन जोशी प्लेबॉय नाम की रेस्टोरेंट एंड क्लब चेन की भारतीय फ्रेंचाइजी के मालिक भी हैं। सचिन जोशी की शादी मॉडल और अभिनेत्री उर्वशी शर्मा से हुई है। सचिन खुद भी एक्टर हैं। उन्होंने 2011 में अजान से हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। 2017 में विजय माल्या के गोवा स्थित विला की नीलामी हुई थी तो शुरू में कोई खरीदार ना मिलने के बाद सचिन ने ही बंगला खरीदा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Businessman bollywood actor Sachin Joshi arrested by ED money laundering case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X