वायरल वीडियो के चलते BSF से निकाला गया तेज बहादुर, अब क्‍या कर रहा है, जानें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीएसएफ में दिए जाने वाले खाने की क्वालिटी को लेकर सवाल उठाने वाले जवान तेज बहादुर की नौकरी छीन ली गई। सोशल मीडिया पर सेना में दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाने वीडियो अपलोड करने के बाद सेना ने तेज बहादुर को अनुशासनहीनता का दोषी मानते हुए उसे नौकरी से निकाल दिया। वीडियो वायरल होने के बाद तेज बहादुर खबरों में छाए हुए थे, लेकिन फिर खबर आई कि उसकी मौत हो गई, लेकिन ये खबर गलत साबित हुई। ऐसे में अब हम आपको बता दें कि बीएसएफ से निकाले जाने के बाद तेज बहादुर अब कहा है और क्या कर रहे हैं।

 खाने पर ऊंगली उठाई तो चली गई नौकरी

खाने पर ऊंगली उठाई तो चली गई नौकरी


तेज बहादुर ने बीएसएफ में जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सेना पर सवाल उठने लगे। बाद में तेज बहादुर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

 एनजीओ चला रहा है जवान

एनजीओ चला रहा है जवान


ताजा जानकारी के मुताबिक तेज बहादुर यादव नौकरी से निकाले जाने के बाद वो एक एनजीओ चला रहे है। इस एनजीओ का नाम फौजी एकता न्याय कल्याण मंच है। अपनी संस्था के जरिए तेज बहादुर उन जवानों की मदद कर रहा है, जिनपर बिना किसी बड़ी वह से कार्रवाई की जाती है। सैनिकों को शोषण के खिलाफ आवाज उठाने में ये संस्था मदद करेगी। तेज बहादुर ने इसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई है, जिसकी मदद से कोई भी जवान अपनी बात को लोगों तक पहुंचा सकता है।

 वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया

वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया


आपको बता दें कि जनवरी 2017 में तेज बहादुर का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में उन्होंने सेना के खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाया था। वीडियो में तेज बहादुर ने कहा था कि सेना के आला अफसर सब बेचकर खा जाते हैं, हमको कुछ नहीं मिलता। तेज बहादुर के मुताबिक कई बार तो जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है। उसने वीडियो में एक नाश्ते का प्लेट दिखाया, जिसमें एक पराठा और चाय थी। इसके साथ ही कई गंभीर आरोप लगाए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने सरकार की आलोचना करनी शुरू कर दी, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया। अब तेज बहादुर अपने दूसरे सैनिकों की मदद में जुट गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSF jawan Tej Bahadur Yadav, who complained about food quality, dismissed from service, Now he is working with a NGO.
Please Wait while comments are loading...