• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई: कोरोना के बढ़ते मामलों से BMC परेशान, 10 दिनों के अंदर उठाए जाएंगे कड़े कदम

|

Corona Case in Mumbai: साल 2020 में कोरोना महामारी ने जमकर कहर बरपाया, लेकिन नया साल नई उम्मीदें लेकर आया। एक ओर जहां कोरोना वायरस की दो वैक्सीन तो आईं ही, साथ ही रोजाना के केस भी काफी हद तक कम हुए। इस वजह से बड़ी संख्या में लोग अब लापरवाही बरतने लगे हैं, जिस वजह से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में केस बढ़ रहे। मामले की गंभीरता को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने भी लोगों के लिए चेतावनी जारी की है। साथ ही नियमों का पालन ना करने पर कड़े एक्शन की बात कही है।

corona

बीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि उनकी टीम कोरोना के बढ़ रहे मामलों की समीक्षा कर रही है। अगर मामले ऐसे बढ़ते रहे और लोगों ने नियमों की अनदेखी की तो 10 दिनों के अंदर कड़ा कदम उठाने में बीएमसी संकोच नहीं करेगा। बीएमसी ने मैत्री पार्क सोसाइटी को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें साफ निर्देश दिए गए हैं कि बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाए। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा अन्य जरूरी उपाय लागू हों। इसके अलावा अगर कोई शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे कम से कम 14 दिनों तक क्वारंटीन किया जाए।

कोरोना महामारी पर होगी SAARC की बैठक, भारत करेगा मेजबानी, पाकिस्तान को भी न्योता

मंगलवार को 3663 केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के केस फिर से बढ़ रहे हैं। 16 फरवरी को राज्य में कुल 3663 नए कोरोना केस दर्ज किए गए, जबकि 39 मरीजों की मौत हुई है। राजधानी मुंबई में भी मंगलवार को 462 केस सामने आए। इसके अलावा तीन मरीजों की मौत हुई। ऐसे में अब वहां पर कुल मामलों की संख्या 20,71,306 हो गई है, जिसमें 51,591 की मौत हुई, जबकि 19,81,408 ठीक हो चुके हैं।

मेयर ने भी दिए लॉकडाउन के संकेत

बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दोबारा लॉकडाउन के संकेत दिए हैं। उनका साफ कहना है कि अगर मुंबई में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं तो फिर से लॉकडाउन लागू हो सकता है। वहीं रविवार को डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा था कि अगर दोबारा से हालात बिगड़ते हैं, तो जनता को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BMC review covid cases in Mumbai, taking strong measure within 10 days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X