• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरेबियन महिलाओं पर 5 साल पहले किए ट्वीट से विवादों में बीजेपी सांसद, PMO से की गई शिकायत

|

नई दिल्‍ली। साल 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर सबसे कम उम्र के सांसद होने का रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद तेजस्‍वी सूर्या अपनी एक ट्वीट को लेकर निशाने पर हैं। यह बात और भी दिलचस्‍प है कि सूर्या की यह ट्वीट पांच साल पुरानी है और साल 2015 में उनकी तरफ से की गई थी। मगर अब इस पर हंगामा न सिर्फ भारत में हो रहा है बल्कि अरब देशों में भी इसके खिलाफ आवाज उठने लगी है। बीजेपी से मांग की जा रही है कि वह ऐसे सांसद को हटाए।

यह भी पढ़ें-इमरान खान को भारत का जवाब, पाक अल्‍पसंख्‍यकों की करें चिंता

    BJP सांसद Tejasvi Surya अपने 5 साल पुराने Tweet से विवादों में घिरे, जानिए पूरा मामला|वनइंडिया हिंदी
    क्‍या था सूर्या का वह ट्वीट

    क्‍या था सूर्या का वह ट्वीट

    बेंगलुरु साउथ से बीजेपी सांसद सूर्या की तरफ से अरब महिलाओं पर किया गया आपत्तिजनक ट्वीट रविवार को वायरल हुआ। सूर्या ने जो ट्वीट किया था वह कुछ इस तरह से था, 95 प्रतिशत अरब महिलाएं ऐसी हैं जिन्‍होंने पिछले कई वर्षों में ऑर्गजेम का अनुभव नहीं किया है। हर मां ने बच्‍चे बस सेक्‍स की वजह से पैदा किए हैं न कि प्‍यार की वजह से।' अपनी ट्वीट में उन्‍होंने तारेक फतह को टैग किया था। सूर्या की इस ट्वीट पर संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएइई) की बिजनेसवुमन नूरा अल गुहरैर ने नाराजगी जताई है।

    सूर्या को दी अरब न आने की सलाह

    गुहरैर ने सूर्या के इस ट्वीट को रंगभेदी बताया और कहा कि ट्वीट अरब के खिलाफ है। नूरा ने सूर्या की ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया, 'तेजस्‍वी आपके पालन-पोषण पर तरस आ रहा है भारत में कई महान महिला नेताओं के बाद भी आपको महिलाओं का सम्‍मान करना नहीं सिखाया गया है। कृप्‍या ध्‍यान रखिए अगर आपको कभी सरकार की तरफ से विदेश मंत्रालय दिया जाता है तो आप अरब की सरजमीं की यात्रा करने से बचिएगा। आपका यहां पर स्‍वागत नहीं होगा। यह हमेशा याद रखा जाएगा।'

    पीएम मोदी से सूर्या को हटाने की मांग

    नूरा के अलावा अरब के एक और व्‍यक्ति ने सूर्या की इस ट्वीट पर नाराजगी जताई है। @MJALSHRIKA हैंडल से हुए ट्वीट में लिखा है, 'भारत के रिश्‍ते अरब वर्ल्‍ड के साथ आपसी सम्‍मान पर आधारित हैं। क्‍या आप अपने सांसद को अनुमति देते हैं कि वह महिलाओं को सार्व‍जनिक तौर पर अपमानित करे। हमें उम्‍मीद है कि आप तेजस्‍वी सूर्या के खिलाफ एक्‍श्‍ान लेंगे।' इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और पीएमओ को टैग किया गया है।

    सूर्या ने डिलीट किया विवादित ट्वीट

    सूर्या ने डिलीट किया विवादित ट्वीट

    हालांकि सूर्या ने अपना यह विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया था मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पिछले वर्ष भी बीजेपी सांसद को महिला आरक्षण बिल पर अपना साल 2014 का एक ट्वीट डिलीट करना पड़ा था। उस ट्वीट में उन्‍होंने महिला आरक्षण का विरोध किया था। तेजस्‍वी सूर्या जो साउथ बेंगलुरु से चुने गए हैं, उनके नाम सबसे कम उम्र का सांसद होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह मात्र 28 वर्ष के थे जब सांसद चुने गए थे। सूर्या को बीजेपी ने अपने कद्दावर नेता अनंत कुमार की जगह टिकट दिया था। अनंत कुमार की नवंबर 2018 में कैंसर से असमय मौत हो गई थी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP MP Tejasvi Surya faces heat with his five year old tweet on Arab women.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X