• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UNSC में लद्दाख का जिक्र होने पर क्या बोले वहां के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल

|

नई दिल्ली। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाया गया। पाकिस्तान ने चीन के साथ मिलकर ये मुद्दा यूएनएससी में उठाया। चीन की विशेष मांग पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की क्लोज डोर मीटिंग बुलाई गई। हालांकि, इस बैठक के बाद संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान को खूब लताड़ा। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है, जिसमें बाहरी लोगों की जरूरत नहीं है। इस बैठक में लद्दाख का जिक्र भी हुआ, जिसको लेकर वहां के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने टिप्पणी की है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

'जब कांग्रेस सत्ता में थी तो संयुक्त राष्ट्र क्या, संसद तक में कभी लद्दाख पर चर्चा नहीं हुई'

'जब कांग्रेस सत्ता में थी तो संयुक्त राष्ट्र क्या, संसद तक में कभी लद्दाख पर चर्चा नहीं हुई'

कश्मीर मामला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठने पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लद्दाख से भारतीय जनता पार्टी के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में लिए गए फैसले की वजह से लद्दाख के बारे में संयुक्त राष्ट्र में चर्चा हो रही है। पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी तो संयुक्त राष्ट्र क्या, संसद तक में कभी लद्दाख पर चर्चा नहीं हुई।"

<strong>इसे भी पढ़ें:- अब सड़क और पार्कों का नाम " title="इसे भी पढ़ें:- अब सड़क और पार्कों का नाम "कश्मीर" रखकर काम चलाएगा पाकिस्तान" />इसे भी पढ़ें:- अब सड़क और पार्कों का नाम "कश्मीर" रखकर काम चलाएगा पाकिस्तान

बीजेपी सांसद बोले- लद्दाख भारत का अभिन्न अंग है

लद्दाख से बीजेपी सांसद नामग्याल ने कहा, "भारत सरकार अपने किसी क्षेत्र का विकास कैसे करती है, यह उसका आंतरिक मामला है, अगर पड़ोसी देशों को इससे कोई समस्या है, तो हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। लद्दाख भारत का अभिन्न अंग है, यह भारत के अमूल्य रत्नों में से एक है, इसे कैसे संभालना है यह भारत का ही एक आंतरिक मामला है।"

परमाणु नीति पर राजनाथ के बयान पर सांसद नामग्याल ने कही ये बात

परमाणु नीति पर राजनाथ के बयान पर सांसद नामग्याल ने कही ये बात

भारत की परमाणु नीति पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा, "भारत की सरकार जो भी फैसले लेगी लद्दाख के लोग हमेशा उन फैसलों के साथ खड़े रहेंगे। हालांकि, युद्ध नहीं हो तो बेहतर है, लेकिन अगर यह देश के हित में है, तो लद्दाख के लोग फैसले के साथ खड़ा रहेंगे।" बता दें कि शुक्रवार को भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान में कहा कि परमाणु युद्ध को लेकर अब तक हमारी नीति पहले इस्तेमाल न करने की रही है, लेकिन अब भविष्य में क्या होता है। यह उस वक्त के हालात पर निर्भर करेगा।

<strong>इसे भी पढ़ें:- पहलू खान मामले में ट्वीट पर प्रियंका गांधी के खिलाफ दर्ज हुआ केस </strong>इसे भी पढ़ें:- पहलू खान मामले में ट्वीट पर प्रियंका गांधी के खिलाफ दर्ज हुआ केस

English summary
BJP MP from Ladakh, Jamyang Tsering Namgyal comments on UNSC discussion on Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X