नोटबंदी के खिलाफ भाजपा सांसदों ने ही खोला मोर्चा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोट को प्रतिबंधित कर दिया है और तमाम भाजपा सांसद और नेता पीएम के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन पार्टी में एक धड़ा ऐसा भी है जो कैमरे के पीछे इस फैसले से नाराज है।

amit shah

2000 रुपए की फोटोकॉपी से दुकानदार को चूना लगा गए स्कूली बच्चे

अमित शाह को रद्द करनी पड़ी बैठक

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तमाम भाजपा सांसदों की बैठकों में से पहले यह बात निकलकर सामने आई है। यूपी चुनाव से पहले शाह ने तमाम सांसदों को इस फैसले का प्रचार करने को लेकर चर्चा के लिए बुलाया था। लेकिन जब यह बात सामने आई कि सांसद इस फैसले पर सवाल उठा सकते हैं तो इस बैठक को रद्द कर दिया गया है।

नोटबंदी से तंग चाय वाले की मौत, जहां उठनी थी बेटियों की डोली वहां उठ गई बाप की अर्थी

सांसदो ने किया फैसले का विरोध

सूत्रों की मानें तो यह बैठक बुधवार को होनी थी, लेकिन कई सांसदों ने जब सरकार के फैसले पर नाराजगी जाहिर की तो इस बैठक को रद्द कर दिया गया। तीन सांसदों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को व्यक्तिगत रूप से अपनी नाराजगी बताई है।

भाजपा सांसद ने सरकार की नीयत पर उठाए थे सवाल

गौरतलब है कि राजस्थान के कोटा से भाजपा विधायक भवानी सिंह ने कैमरे के सामने दावा किया है कि 500 और 1000 के नोटों के बंद होने की जानकारी पहले से ही अंबानी और अडानी को थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें भवानी सिंह अपनी ही पार्टी की केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Video: नोटबंदी पर बीजेपी विधायक ने उठाए मोदी की नीयत पर सवाल 

सांसदों के घर आ रहे लोग

सांसदों का कहना है कि उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि लोग उनके घर आ रहे हैं और फैसले के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। लोग बैंक में पैसा नहीं होने की बात कर रहे हैं और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शाह ने कहा नोटबंदी के समर्थन में पोस्टर लगाने को

एक तरफ जहां अमित शाह ने प्रधानमंत्री के इस फैसले के बाद तमाम जगहों पर नोटबंदी का पोस्टर लगाने की बात कही है, तो दूसरी तरफ सांसदो को इस बात का डर है कि यह फैसला पार्टी के ही खिलाफ साबित ना हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP's unhappy with the centre's move of demonetization. MP's says this decision can backfire for BJP.
Please Wait while comments are loading...