• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा MLC बुक्कल नवाब ने पिता की आत्मा की शांति के लिए किया हनुमान चालीसा का पाठ

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। अब बुक्कल नवाब ने अपने पिता की आत्मा की शांति के लिए में कुडिय़ाघाट में हनुमान चालीसा का पाठ कराया है। बताया जा रहा है कि, कुडिय़ाघाट पर पूर्वजों द्वारा बनवाए गए मंदिर में एमएलसी ने अपने समर्थकों और मंदिर के पुजारियों के साथ दोपहर 12 बजे के बाद हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया।

bjp mlc bukkal nawab chants Hanuman Chalisa in Lucknow

बुक्कल नवाब ने कुडिय़ा घाट के के पास अपने पिता दारा नवाब द्वारा 25 वर्ष पहले बनवाए गए मंदिर में उनकी स्मृति में हनुमान चालीसा का पाठ किया। अपने हाथों में हनुमान चालीसा पकड़कर बुक्कल नवाब ने कई दोहे पढ़े। इस दौरान उनके साथ मंच पर मंदिर के पुजारी नीरज अवस्थी समेत कई समर्थक मौजूद रहे। इससे पहले सपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद भी बुक्कल नवाब कुडिय़ाघाट स्थित इस हनुमान मंदिर पर गए थे। जहां पर उन्होंने मंदिर में घंटा चढ़ाया था और भंडारा भी किया था।

bjp mlc bukkal nawab chants Hanuman Chalisa in Lucknow

बता दें बीते वर्ष देश में हनुमान जी की जाति को लेकर छिड़े विवाद के बीच बुक्कल नवाब ने उस समय हनुमान जी मुसलमान बताकर सनसनी फैला दी थी। हनुमान जी को मुसलमान बताने वाले बुक्कल नवाब ने उदाहरण दिया था कि जिस तरह से मुसलमानों में सलमान, अरमान, रहमान नाम हैं, उसी तरह से नाम हनुमान भी है।

कर्नाटक में बोले राजनाथ सिंह, हमने 5 साल में पाकिस्तान पर की तीन बार एयर स्ट्राइक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp mlc bukkal nawab chants Hanuman Chalisa in Lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X