• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब Tandav वेब सीरीज के विरोध में उतरे कपिल मिश्रा, Amazon Prime को भेजा लीगल नोटिस

|

Kapil Mishra on Tandav Web Series: Amazon पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी इसके विरोध में उतर आए हैं। उन्होंने Amazon Prime Video को एक लीगल नोटिस भेजा है। साथ ही इस सीरीज को तत्काल हटाने की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

Kapil Mishra
    Tandav Controversy:'Tandav' पर विवाद, भगवान Ram और Shiv पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला वनइंडिया हिंदी

    दरअसल तांडव सीरीज की शुरूआत में एक सीन है, जिसमें कॉलेज में एक नाटक को दिखाया गया है। इस शो में छात्र हिंदू देवताओं के रूप में रहते हैं और कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा सीरिज में जाति से संबंधित एक विवादित डायलॉग है। जिस वजह से रिलीज के बाद से ही इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं। इसी वजह इस पर रोक लगाने की भी मांग की जा रही है। कपिल मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द इस पर रोक नहीं लगाई गई, तो मजबूरन उनको कानूनी रास्ता अपनाना पड़ेगा।

    सैफ की वेबसीरीज पर मचा 'तांडव', बीजेपी नेता ने बोले- घुटनों के बल हाथ जोड़कर माफी मांगों वरना...

    सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने मांगा जवाब

    महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक राम कदम और बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने भी इस वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। मनोज कोटक ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) को पत्र लिखकर इस संबंध में शिकायत की थी। साथ ही कहा था कि सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई। इसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भी एक्शन में आया और उसने Amazon Prime से मामले में सफाई मांगी है। इस सीरीज में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान लीड रोड में हैं, जबकि इसकी पूरी कहानी एक पॉलिटिकल ड्रामा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP leader Kapil Mishra send legal notice to Amazon Prime Video for Tandav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X