'हिंदुत्व आतंकी' वाले बयान पर भाजपा ने कर्नाटक CM सिद्धारमैया के खिलाफ दर्ज कराया FIR

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बीच चुनावी जंग तेज हो गई है। शुक्रवार को भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ 'भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक बयान देने के लिए आईपीसी की आपराधिक धाराओं के अतंर्गत' एफआईआर दर्ज कराया। इस एफआईआर में भाजपा ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराया है। भाजपा की तरफ से ये एफआईआर भाजपा के कर्नाटक प्रवक्ता एस सुरेशकुमार और प्रदेशाध्यक्ष पीएन सदाशिवा ने दर्ज कराया है।

सिद्धारमैया के इस बयान पर दर्ज हुआ FIR

सिद्धारमैया के इस बयान पर दर्ज हुआ FIR

दरअसल, सिद्धारमैया ने एक दिन पहले एक बयान में कहा था कि आरएसएस और बीजेपी खुद अपने आप में आतंकी हैं। मैसूर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धरमैया ने कहा-मैंने उन्हें 'हिंदुत्व आतंकी' कहा था। मैं भी एक हिंदू हूं लेकिन मैं मानवता में यकीन रखने वाला हिंदू हूं और वे मानवतारहित हिंदू हैं। यही हमारे और उनके बीच का अंतर है। सिद्धारमैया के इस बयान के बाद से ही भाजपा उनपर हमलावर है लेकिन सिद्धारमैया ने यह बयान अनायास ही नहीं दिया था। बल्कि उन्होंने यह बयान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान के जवाब में दिया था।

अमित शाह ने दिया था ये बयान

अमित शाह ने दिया था ये बयान

बुधवार को ये तकरार उस बयान से शुरू हुई जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में चुनाव पूर्व एक रैली में सिद्धरमैया सरकार को हिंदू विरोधी करार दिया था। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि कर्नाटक सरकार बीजेपी-आरएसएस और उनके समर्थक संगठनों के कार्यकर्ताओं की हत्या को रोकने में नाकाम साबित हुई है। अमित शाह ने कहा कि पिछले तीन साल में बीजेपी के 21 कार्यकर्ता मारे गए हैं और सरकार ने इनकी जांच तक नहीं कराई है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार आते ही सभी दोषियों को जेल में डाला जाएगा।

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा कि आज अगर इस देश में आतंकवाद है तो उसकी एक मात्र वजह कांग्रेस है। कांग्रेस ही जम्मू-कश्मीर की आज की स्थिति के लिए भी जिम्मेदार है। उन्होंने कांग्रेस को खालिस्तान आंदोलन का भी समर्थन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमने अपने कई अफसर, जवान और यहां तक कि अपने एक प्रधानमंत्री तक को इस वजह से खो दिया। करंदलाजे ने कांग्रेस पर एलटीटीई और प्रभाकरन को मदद करने और आश्रय देने का भी आरोप लगाया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP filed complaint against CM Siddaramaiah for 'BJP, RSS, have extremist elements' statements

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.