• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक के मंच पर विवादित बयान देकर फंसे थरूर, BJP बोली- क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है ?

|

नई दिल्ली। शशि थरूर के पाकिस्तान के मंच से दिए बयान पर राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने शशि थरूर और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि थरूर ने लाहौल लिटरेचर फेस्टिवल में पाकिस्तान के मंच पर बैठकर अपने देश का मजाक उड़ाया है। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है ? मेरा सिर शर्म से झुक जाता है कि भारत का कोई सांसद इस तरह का बयान पाकिस्तान में दे भी सकता है।

Shashi Tharoor

पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर बोले कांग्रेस- संबित

    Lahore Fest: थरूर के बयान पर घमासान, BJP बोली- Pakistan में चुनाव लड़ेगी Congress? | वनइंडिया हिंदी

    तब्लीगी जमात को लेकर शशि थरूर के बयान पर संबित पात्रा ने कहा शशि थरूर पाकिस्तान में कह रहे हैं कि मुसलमान और तबलीगी जमात के साथ कट्टरता और पक्षपात पूर्ण व्यवहार कर रही है। इस पर पात्रा ने सवाल उठाया कि क्या शशि थरूर, सोनिया गांधी और राहुल जी और प्रियंका गांधी ने कभी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर कोई सवाल उठाया है। जहां रोज अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है, पाकिस्तान किस प्रकार से अपने अल्पसंख्यकों के प्रति कट्टरता दिखाता है। उस पाकिस्तान के लाहौर में जाकर शशि थरूर कहते हैं कि भारत अल्पसंख्यकों के साथ पेश आ रहा है। आखिर कांग्रेस का क्या चाहती है? क्या कांग्रेस वहां चुनाव लड़ना चाहती है ?

    पाकिस्तान में हीरो हैं राहुल- पात्रा

    नॉर्थ ईस्ट के लोगों पर थरूर के बयान पर संबित पात्रा ने कहा कि थरूर ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ सही व्यवहार नहीं हो रहा क्योंकि उनकी शक्ल हमसे अलग है। इस विषय पर पाकिस्तान में चर्चा करने की क्या जरूरत है? इसे आप पाकिस्तान में बता रहे हैं, धिक्कार है आपको। थरूर राहुल गांधी को क्रेडिट देने की बात करते हैं। किससे चाहते क्रेडिट, अब राहुल गांधी पाकिस्तान से क्रेडिट की जरूरत है ? क्या कांग्रेस को पाकिस्तान से राहुल गांधी के लिए क्रेडिट की जरूरत है ? पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी पहले ही चीन और पाकिस्तान में राहुल गांधी हीरो बन चुके हैं।

    कोविड पर थरूर के बयान पर पात्रा ने कहा कि कोविट-19 को लेकर पूरा विश्व देख रहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश सुरक्षित रखा गया। किस प्रकार लॉकडाउन किया गया किस प्रकार लोगों तक खाद्यान्य पहुंचाने का काम किया गया है जो कि आगे छठ तक जारी रहेगा। हिंदुस्तान की सरकार ने 150 देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरीक्वीन दवा पहुंचाई गई। बावजूद इस तरह का बयान देना कि भारतीय सरकार फेल है वो भी लाहौर में। ये कांग्रेस की मानसिकता की दर्शाता है।

    लाहौर लिटरेचर फेस्टविल में बोले थरूर

    शशि थरूर ने पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित होने वाले लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लिया था। हालांकि कोविड के चलते थरूर वर्चुअली ही इसमें शामिल हुए थे। इस दौरान कोविड-19 को लेकर पाकिस्तान के प्रयासों की तारीफ भी की थी। थरूर ने कहा था कि भारत में कोरोना के हालात अच्छे नहीं हैं। आप लोग स्थिति बेहतर करने के लिहाज से बेहतर स्थिति में हैं। यही नहीं थरूर ने केंद्र की मोदी सरकार पर मुसलमानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। यही नहीं उन्होंने भारत के नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ भी भेदभाव की बात कही।

    पाकिस्तान के मंच पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का विवादित बयान-कहा-Covid-19 की जंग में पाक ने भारत से बेहतर काम किया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp comment on shashi tharoor statement on Lahore Literature Festival
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X