• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कांग्रेस के सत्याग्रह को BJP ने बताया ड्रामा, सुरजेवाला बोले- अंग्रेजों के एजेंट से हमें सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जून। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को ईडी का समन मिलने के बाद आज राहुल गांधी ईडी के कार्यालय पहुंचेंगे। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को ईडी द्वारा समन मिलने पर कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के समर्थन में सत्याग्रह का ऐलान किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस सत्याग्रह को ड्रामा बताया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं दोनों को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन कांग्रेस इतना बड़ा ड्रामा कर रही है। ये अपने नेताओं को दिल्ली बुला रहे है, आखिर इस ड्रामे की क्या जरूरत है। वहीं भाजपा के आरोप पर पलटवार करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमे अंग्रेजों से माफी मांगने वालों के एजेंट से सत्याग्रह का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

Recommended Video

    National Herald case: Rahul Gandhi | ED | Congress Protests | Surjewala | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    randeep

    मोदी सरकार पर जमककर बरसे सुरजेवाला

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कायर मोदी सरकार और उसके पिट्ठू चुनाव मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ईडी ने सत्य को ललकारा है। सत्य को आवरण को जरूरत नहीं है, ना ही उसे दबाया जा सकता है, ना झुकाया जा सकता है। कायर मोदी सरकार ने पुलिस के हजारो नाके लगाकर दिल्ली को छावनी में तब्दील कर करके अघोषित आपात काल लगा दिया है। सत्याग्रह के आंदोलन को ना अंग्रेज दबा पाए और ना उस समय के मुखबिर दबा पाए। उनकी झूठ की अदालत में सत्य की बिसात पर सवालों के जवाब देंगे। कांग्रेस को झुकाने के लिए, हमारे नेतृत्व को झुकाने के लिए मोदी सरकार 8 साल से एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। हम लोकतंत्र के सिपाही हूं, संविधान के रखवाले हैं, हम ना डरेंगे, ना दबेंगे, ना झुकेंगे। हम हर भाजपाई हथकंडे को विफल करके दम लेंगे। कांग्रेस 136 साल से इस देश के आम जनता की आवाज है। हमने तानाशाही ताकत को हिंदुस्तान छोड़कर जाने के लिए विवश किया था। हम पंडित नेहरू की उस वैचारिक सोच से जुड़े हैं जिन्होंने 10 साल जेल में गुजारे। हम माफीवीरों के अनुयायी नहीं जो सत्ता के सिंघासन पर बैठे हैं।

    इसे भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैनइसे भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन

    नेशनल हेराल्ड का किया बचाव

    सुरजेवाला ने कहा कि नेशनल हेरल्ड अखबार के सहारे मोदी जी आप कांग्रेस को डराना चाहते हैं, लेकिन 1937 से यह लोगों की पहचान है। जब आज के हुकमरान अंग्रेजों से मुखबरी कर रहे थे तो उस वक्त स्वतंत्रता सेनानियों की आवाज था नेशनल हेराल्ड। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब पत्रकारों का वेतन नहीं मिल रहा था तो 2002 से 2011 के बीच कांग्रेस ने 90 करोड़ की राशि नेशनल हेराल्ड को तनख्वाह दी। क्या यह अपराध है, कांग्रेस एक राजनीतिक दल है। राजनीतिक दल किसी भी कंपनी का शेयर या हिस्सा नहीं ले सकता है। इसलिए हमने 90 करोड़ के एवज मे कंपनी को शेयर दिया. जिसमे से 67 करोड़ रुपए नेशनल हेराल्ड के कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए इस्तेमाल किया गया। बाकी का पैसा भारत सरकार को लीज मनी के तौर पर, बिजली के बिल के तौर पर दिया गया। हमने मोदी सरकार की तरह से देश की 70 साल की संपत्ति को औनेपौने दाम पर नहीं बेच डाली है। नेशनल हेराल्ड की एक इंच को ना तो किसी को बेचा गया और ना किसी को दिया गया।

    हम गिरफ्तारी देंगे

    जब-जब भाजपाई डरते हैं तो वो पुलिस के पीछे छिपते हैं। अंग्रेज भी पुलिस के पीछे छिपते थे, अब मोदी सरकार भी पुलिस के पीछे छिपी है। हम कह रहे हैं कि हम देंगे गिरफ्तारी, आपमे हिम्मत है तो आजीवन कारावास दीजिए, हम माफीनामा नहीं लिखेंगे, जैसा कि आपके पूर्वजों ने लिखा था। गोडसे के वंशज एक बार फिर से गांधी को चुनौती दे रहे हैं। गांधी की हत्या जिस विचारधारा ने की आज फिर वो गांधी के उत्तराधिकारियों को चुनौती दे रहे हैं। ना गोडसे गांधी को मार पाए ना मोदी जी मार पाएंगे।

    कायर मोदी सरकार के खिलाफ क्रांति

    आज फिर आगाज होगा एक गांधीवादी सत्याग्रह का,आज फिर आगाज होगा एक नई क्रांति का, कायर मोदी सरकार के खिलाफ आज फिर आगाज होगा एक नए बलबले का, प्रजातंत्र को रौंदने वाली भाजपा के खिलाफ।
    नई दिल्ली, 13 जून। भारतीय रूपया अपने अबतक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया आज 78 पर पहुंच गया है। यानि अब एक डॉलर के लिए आपको 78 रुपए की कीमत चुकानी होगी।

    Comments
    English summary
    BJP calls congress satyagrah drama Randeep Surjewala hits back
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X