• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव का मोदी सरकार पर हमला, कहा-पाकिस्तान से चीनी-प्याज लाने वाले क्या अब वहां से किसान भी लाएंगे

|

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे आंदोलन किसानों को लेकर बीजेपी नेता की ओर से लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं। अब महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, भाजपा किसानों से बात करने के बजाय उन पर राष्ट्र-विरोधी होने के आरोप लगा रही है। ठाकरे ने फडणवीस के महाराष्ट्र में 'अघोषित इमरजेंसी' वाले बयान पर भी पटलवार किया है।

 BJP bringing sugar and onions from Pakistan, so now bringing farmers from there: Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि, किसान ऐसे सर्द मौसम में दिन-रात बिता रहे हैं, सड़क पर सो रहे हैं। भाजपा के नेताओं को मिलकर यह तय करना चाहिए कि वे कौन से किसान हैं जो वामपंथी हैं, पाकिस्तानी हैं या वे चीन से आए हैं? एक बात आपको समझने की जरूरत है कि आप हमारे किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं और आप उन्हें राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं। यह हमारी संस्कृति नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में 'अघोषित आपातकाल' है। तो, दिल्ली में क्या हो रहा है? आप 'अन्नदाता 'को आतंकवादी कह रहे हैं। जो भी किसानों को आतंकवादी कहता है वह इंसान कहलाने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि, हमारे किसानों से बात करने के बजाय भाजपा उन्हें पाकिस्तानी, देशद्रोही कह रही है। ये वही लोग हैं (बीजेपी) जो पाकिस्तान से चीनी और प्याज ला रहे हैं, तो क्या अब वो पाकिस्तान से किसान भी लाएंगे?

बता दें कि हाल ही में कई बीजेपी नेताओं और मंत्रियों ने दावा किया था कि, किसान आंदोलन में माओवादी शामिल और राष्ट्रविरोधी तत्व शामिल हैं। बता दें कि, शनिवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि अब यह आंदोलन ज्यादातर लेफ्टिस्टों और माओवादियों के हाथ में चला गया है। ये वामपंथी दल अपना एजेंडा चलाना चाहते हैं। गोयल ने किसानों से अपील की है कि वे उनके बहकावे में ना आकर सरकार से बातचीत करें। किसानों के लिए सरकार के दरवाजे खुले हैं और सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।

किसान आंदोलन: प्रदर्शनकारियों ने कोरोना टेस्ट करवाने से किया इनकार, दर्जनों के संक्रमित होने की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP bringing sugar and onions from Pakistan, so now bringing farmers from there: Uddhav Thackeray
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X