बिहार MLC चुनाव: JDU ने CM नीतीश के साथ इन दो नये चेहरों को उतारा चुनाव में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार विधान परिषद की खाली 11 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में जेडीयू ने अपने तीनों उम्‍मीदवारों की रविवार को नाम की घोषणा कर दी है। जेडीयू ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्‍वर महतो और खालिद अनवर को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। पुराने दो लोग संजय सिंह और चंदेश्‍वर प्रसाद को इस बार टिकट नहीं दिया गया। उम्‍मीदवारों की घोषणा के बाद नीतीश कुमार सोमवार को विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन करेंगे।

nitish kumar

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम विधान परिषद के लिए पहले से तय माना जा रहा था। अन्य उम्मीदवारों पर संशय कायम था। लेकिन इस सस्पेंस रविवार को खत्म कर दिया गया। पुराने दो विधायक लोग संजय सिंह और चंदेश्‍वर प्रसाद का टिकट इस बार काट दिया गया है।

जेडीयू के रामेश्वर महतो जदयू के संगठन सचिव हैं। सीतामढ़ी जिले से तालुल्क रखते हैं। व्यवसाय से जुड़े हैं। वहीं खालिद अनवर हमारी उर्दू पत्रिका के संपादक हैं।

वहीं बीजेपी ने भी बिहार में होने वाले एमएलसी चुनाव के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बीजेपी ने उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजय पासवान को कैंडिडेट बनाया गया है। उम्मीदवारों की घोषणा के बाद सोमवार को नामांकन दाखिल किया जाएगा। अभी तक सिर्फ चार सीटों पर ही नामांकन हुआ है। इनमें राजद के तीन और हम के एक प्रत्याशी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar CM Nitish Kumar, Rameshwar Mahto and Khalid Anwar declared as JDU candidates for MLC elections

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.