बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नीतीश, सुशील ने किया नामांकन, होगा निर्विरोध चयन

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार विधान परिषद के चुनावों के लिए आज तमाम दिग्गज नेताओं ने अपना नामांकन दर्ज कराया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कई दिग्गज नेताओं के साथ मिललकर विधान परिषद की सदस्यता के लिए अपना नामांकन दर्ज करवाया। नीतीश कुमार के अलावा जनता दल के उम्मीदवार के तौर पर रामेश्वर महतो, खालिद अनवर ने भी अपना नामांकन दर्ज कराया।

nitish kumar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मंगल पांडे, संजय पासवान ने भी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर विधान परिषद की सदस्यता के लिए अपना नामांकन दर्ज कराया है। आपको बता दें कि बिहार विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन करने का आज अंतिम दिन है। बिहार में नीतीश और भाजपा के उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव की तरह निर्विरोध जीत दर्ज करेंगे। भाजपा, जनता दल के अलावा कांग्रेस और आरजेडी के उम्मीदवारों ने भी आज अपना नामांकन दर्ज करकाया है।

आपको बता दें कि बिहार में कुल 11 सीटों पर विधान परिषद की सदस्यता के लिए चुनाव होना है। संख्या बल के लिहाज से आरजेडी के चार उम्मीदवार, जेडीयू और भाजपा के 3-3 उम्मीदवार मैदान में है, जबकि कांग्रेस का एक उम्मीदवार मैदान में है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और आरजेडी के दो अन्य नेता 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए अपना नामांकन पहले ही कर चुके हैं। इस दौरान तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव उनके साथ मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें- 'भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज फरार', पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar CM Nitish Kumar deputy CM Sushil Modi and other files nomination for MLC election. Today is the last day of nomination.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.