• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

23 अक्टूबर से बिहार चुनाव की कमान संभालेंगे पीएम मोदी, जानिए किस जिले में कब है रैली

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब दो हफ्ते से भी कम समय बचा है और सियासी दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। एनडीए की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव अभियान में उतरने वाले हैं और 23 अक्टूबर से प्रचार की कमान संभालेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहेंगे। भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी बिहार में कुल 12 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

bihar assembly elections 2020

देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बात करते हुए बताया, 'बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर से लेकर 3 नवंबर तक 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। इनमें सासाराम, गया और भागलपुर में 23 अक्टूबर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में 28 अक्टूबर, छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में 1 नवंबर, 3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया में प्रधानमंत्री मोदी की रैलियां होंगी।' इन चुनावी रैलियों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे।

10 नवंबर को घोषित होगा बिहार चुनाव का रिजल्ट

आपको बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर 3 चरणों के अंतर्गत वोट डाले जाएंगे। इनमें पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी। बिहार विधानसभा का चुनाव इसलिए भी काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इस बार एलजेपी, एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुले तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि वो भाजपा के साथ हैं, लेकिन जेडीयू का साथ उन्हें मंजूर नहीं है। वहीं, भाजपा नेताओं का कहना है कि चिराग के स्थान पर अगर रामविलास पासवान फैसला लेते तो एलजेपी कभी एनडीए से अलग नहीं होती।

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव : जोर पकड़ती दिख रही है सांप्रदायिक-जातिगत सियासत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Assembly Elections 2020 PM Narendra Modi Rallies In Bihar.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X