• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने सौंपा इस्तीफा

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के बाद गुजरात में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है। यहां पार्टी के चार विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस बात की पुष्टि खुद विधानसभा स्पीकर ने की है। विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के चार विधायकों का इस्तीफा प्राप्त हुआ है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे की खबर सामने आई थी।

rahul gandhi

बता दें के इससे पहले खबर आई थी कि गुजरात में काग्रेस के दो विधायक पार्टी के संपर्क से टूट गए हैं। गुजरात कांग्रेस के विधायक वीरजीभाई थुम्मर ने बताया कि इस तरह की अफवाह सामने आ रही है, लेकिन पार्टी को अभी तक किसी भी विधायक का इस्तीफा नहीं मिला है। विधायक सोमभाई पटेल कल रात तक कांग्रेस के संपर्क में थे। मैंने जेवी काकड़ियो को संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया है। रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस के दो विधायक सोमभाई पटेल और जेवी काकड़िया ने इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव 2020 हैं। गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा की 4 सीटों पर चुनाव होना है। संख्या बल के हिसाब से 2 सीटों पर बीजेपी और 2 पर कांग्रेस सीधी जीत दर्ज करती नजर आ रही है। गुजरात राज्यसभा चुनाव में विधायकों का बिखराव ना हो इसके लिए उनकी राजस्थान में बाड़ाबंदी का फैसला किया है। राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है। पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र और अब 12 मार्च 2020 से मध्य प्रदेश के विधायक गहलोत की शरण में हैं। कांग्रेस आलाकमान संकट के समय विधायकों की निगरानी के लिए राजस्थान को सबसे सुरक्षित मान रही है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायकों के लिए जयपुर जबकि गुजरात के विधायकों के लिए उदयपुर चुना को है। इसकी एक वजह यह है कि उदयपुर गुजरात से लगता है और वहां पर कई लग्जरी होटल भी हैं।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश संकट: फ्लोर टेस्ट से पहले विधायकों का COVID-19 परीक्षण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big blow to Congress 4 MLA's of Gujarat resigns says Assembly speaker.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X