• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद में गूंजा जय पांडा के करप्शन का मामला, बीजेडी ने भाजपा पर बोला हमला

|

नई दिल्ली। संसद में सोमवार को पूर्व बीजेडी सांसद जय पांडा के करप्शन का मामला गूंजा। बीजेडी के सांसद भर्तृहरि महताब ने सदन में कहा कि, भारतीय पासपोर्ट धारक ने कंपनियों से पहले सरकार या आरबीआई की मंजूरी नहीं ली थी। जिसमें उस व्यक्ति, उसकी पत्नी और परिवार के दोस्तों का नियंत्रण और लाभकारी हित हैं। उन्होंने नासाओ, बहामास के टैक्स हैवेन में बैंक खाते खोले। मैं जय पांडा की बात कर रहा हूं।

Bhartruhari Mahtab BJD Pinaki Misra bjp jay panda

भृतहरि ने कहा कि, पांडा का सुरक्षा कवच ये है कि वे उस समय पर ना तो विदेशी छात्र थे और ना ही एनआरआई थे और इसलिए खाता खोलने से पहले उन्हें आरबीआई या सरकार की पूर्व स्वीकृति की आवश्यकता नहीं थी। वहीं इस मामले पर बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा कि, भर्तृहरि महताब ने आज लोकसभा में विशेष उल्लेख किया कि बीजेपी के सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व बीजेडी एमपी जय पांडा के बारे में एक ट्वीट किया। महताब सदन को यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी इस तरीके से ओडिशा सरकार पर हमला करने की कोशिश कर रही है।

पिनाकी मिश्रा ने कहा कि, यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम के साथ-साथ विदेशी मुद्रा उल्लंघन से संबंधित है। इनकी जांच केंद्र द्वारा की जानी है। भाजपा राज्य सरकार के पाले में गेंद फेंकने की कोशिश क्यों कर रही है। जिसकी इस मामले में कोई भूमिका नहीं है? उन्होंने कहा कि, महताब ने सदन में इस मामले को इसलिए उठाया क्योंकि, केंद्र सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। सत्तारूढ़ भाजपा राज्य सरकार पर केवल इसलिए हमला नहीं कर सकती क्योंकि वह (जय पांडा) बीजद के पूर्व सदस्य थे।

देश में करेंसी सर्कुलेशन ने बनाया रिकॉर्ड, नोटबंदी के पहले से ज्यादा कैश मार्केट में पहुंचा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhartruhari Mahtab BJD Pinaki Misra bjp jay panda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X