• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में राहुल गांधी, शिंदे गुट की नेता वंदना डोंगरे की शिकायत पर केस दर्ज

Google Oneindia News

राहुल गांधी की तरफ से स्वतंत्रता सेनानी वीडी सावरकर के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा, कांग्रेस और शिवसेना (शिंदे गुट) के बीच सियासत गरमा गई है। इसको लेकर बाला साहब शिवसेना नेता (शिंदे गुट) वंदना डोंगरे ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत गुरुवार को ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। शिकायत में कहा गया है कि राहुल गांधी की टिप्पणी से स्थानीय नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं, शिकायत पर ठाणे पुलिस ने आईपीसी की धारा 500, 501 के तहत गैर-संज्ञेय (एनसीआर) मामला दर्ज किया है।

rahul gandhi

Recommended Video

    Rahul Gandhi के Savarkar पर बयान से Sanjay Raut नाराज़, दिया करारा जवाब | वनइंडिया हिंदी *Politics

    राहुल गांधी पर सावरकर को लेकर यह बयान देने का है आरोप
    भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि सावरकर ने आजादी से पहले अंग्रेजों को माफी के पत्र पर हस्ताक्षर करके एमके गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया था।

    डोंगरे बोलीं हमारे महापुरुषओं का अपमान हो यह बर्दाश्त नहीं
    राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद बाला साहब शिवसेना नेता (शिंदे गुट), जो पार्टी की महिला अघाड़ी प्रमुख भी हैं, ने कहा कि कोई हमारे महापुरुषों का अपमान करे यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डोंगरे ने कहा कि राहुल गांधी ने हमारे महापुरुषों का अपमान करने वाला बयान दिया है। इससे स्थानीय नागरिकों की भावनाएं भी आहत हुईं हैं।

    विरोध में डोंगरे ने गुरुवार को मार्च भी निकाला था
    राहुल गांधी के बयान के विरोध में डोंगरे ने गुरुवार को मार्च भी निकाला था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की धरती पर हम अपने महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। मार्च के दौरान बाला साहब शिवसेना (शिंदे गुट) के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के राज्य समन्वयक नरेश म्हस्के ने पुलिस से राहुल गांधी की गिरफ्तारी की भी मांग की थी।

    बयान को लेकर भाजपा ने भी राहुल गांधी पर बोला हमला
    सावरकर पर दिए बयान को लेकर भाजपा ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने वीर सावरकर पर दिए गए बयान को अपमानजनक बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बयान के लिए माफी मांगे। पात्रा ने कहा कि वीर सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे, जो हमारे दिलों के बहुत करीब हैं। यहां तक कि पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने भी उन्हें एक महान स्वतंत्रता सेनानी कहा था। पात्रा ने कहा कि जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, उन्हें अब राहुल गांधी धोखेबाज बता रहे हैं। ऐसे में गांधी परिवार और कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि क्या इंदिरा गांधी ने झूठ बोला था? या फिर राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं?

    पात्रा बोले गांधी परिवार सोचता है कि उसने देश की आजादी की लड़ाई अकेली लड़ी?
    गांधी परिवार पर आरोप लगाते हुए पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार सोचता है कि देश की आजादी के लिए लड़ने वाले वे अकेले स्वतंत्रता सेनानी थे और जेल गए। गांधी परिवार को लगता है कि 'भारत वर्ष' की पूरी अवधारणा गांधी परिवार के भीतर है। यह परिवार सुभाष चंद्र बोस, वल्लभ भाई पटेल का पहले भी अपमान कर चुका है।

    राहुल गांधी ने मंगलवार को भी दिया था सावरकर पर विवादित बयान
    राहुल गांधी ने मंगलवार को 'जनजातीय गौरव दिवस' के मौके पर महाराष्ट्र के हिंगोली में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान एक आदिवासी सम्मेलन में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में भी राहुल ने सावरकर पर निशाना साधते हुए दावा किया कि भगवा विचारक ने कांग्रेस के खिलाफ काम करने के एवज में ब्रिटिश सरकार से पेंशन ली। वहीं, जब वह अंडमान जेल में बंद थे, तब अंग्रेजों को एक पत्र लिखा था कि उन्हें क्षमा किया जाए और रिहा किया जाए। उन्होंने अंग्रेजों से पेंशन ली और कांग्रेस के खिलाफ काम किया। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने ब्रिटिश प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

    ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने माफी पत्र दिखाकर 'सावरकर' पर उठाए सवाल, उद्धव बोले- ये टिप्पणी स्वीकार नहीं

    Comments
    English summary
    bharat jodo yatra rahul gandhi on savarkar shiv sena leader vandana dongre case thane police station
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X