• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु 2008 ब्‍लास्‍ट के मुख्‍य आरोपी शोएब और गुलनवाज गिरफ्तार

|

नई दिल्‍ली। एंटी टेररिस्‍ट सेल (ATC) को बड़ी सफलता मिली है। एटीसी ने एनआइए ने केरल के तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक सहारनपुर का मोहम्मद गुलनवाज और दूसरा शोएब। इस धमाके में शोएब की अहम भूमिका थी। दोनों आतंकी दुबई की फ्लाइट से उतरे थे। यह दोनों बेंगलुरू में साल 2008 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मुख्य आरोपित हैं। दोनों फरार आतंकी वॉन्टेड थे।

बेंगलुरु 2008 ब्‍लास्‍ट के मुख्‍य आरोपी शोएब और गुलनवाज गिरफ्तार

मीडिया से बात करते हुए बेंगलुरु सिटी पुलिस (क्राइम) के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा कि मुख्य आरोपी को धर दबोचने के लिए एटीसी विंग के अधिकारी पिछले एक हफ्ते से तिरुवनंतपुरम में डेरा डाले हुए थे और राष्ट्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे थे। उन्होंने बताया, "जुलाई 2008 में, बेंगलुरु में सिलसिलेवार बम धमाके की घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें कम तीव्रता वाले सात बम विस्फोट हुए।

शहर की पुलिस ने 32 आरोपियों की पहचान की थी, जिनमें से 22 को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है और जांच अब भी जारी है। इस पूरे प्रकरण में शोएब की अहम भूमिका थी और साल 2008 यानी पिछले बारह साल से वह फरार था।" उन्होंने आगे कहा कि निरंतर प्रयासों के बाद सोमवार रात को राष्ट्रीय एजेंसियों की मदद से शोएब को आखिरकार गिरफ्तार किया गया। संयुक्त आयुक्त ने कहा, "पिछले साल अक्टूबर में जिस वक्त हमें उसकी जानकारी मिली, हमने तुरंत रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया और उसके तिरुवनंतपुरम लौटने की एक गुप्त सूचना के आधार पर हमने उसे धर दबोचा।"

उल्लेखनीय है कि शोएब भारतीय मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य है। इस संगठन का संस्थापक नसीर फिलहाल जेल में बंद है। वहीं, शोएब 2014 में पाकिस्तान चला गया था। वहाँ उसने कथिततौर पर निकाह किया और अपना बिजनेस करने लगा। वह रियाद में आता जाता रहता था। उसकी जानकारी जुटाने के बाद एनआईए ने रियाद प्रशासन से संपर्क किया और शोएब को गिरफ्तार किया।

Agusta Westland Scam: CBI ने राजीव सक्सेना और सपोनारो सहित 11 व्यक्तियों को बनाया आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengaluru: 2008 serial blasts suspect caught by ATC from Kerala after 12 years on the run.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X