• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Basant Panchami 2021 Wishes: क्या आपने बसंत पंचमी पर अपनों को भेजे ये बेस्ट शुभकामनाएं संदेश

|

Happy Basant Panchami 2021 Wishes, Quotes, SMSes: आज बसंत पंचमी है। आज के दिन बुद्धि और विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना पूरे देशभर में धूमधाम से की जाती है। कॉलेज और स्कूलों में इस दिन रौनक देखते बनती है। माना जाता है कि बसंत पंचमी के दिन मौसम भी काफी सुहावना और खुशनुमा रहता है। शास्त्रों में बसंत पंचमी को सर्वसिद्ध मुहूर्त वाले दिन के रूप में जाना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि इस दिन शुभ काम करना फलदायी होता है। ज्योतिष के अनुसार, इस बार बसंत पंचमी पर सर्वार्थ सिद्धि योग, धन योग और अमृत सिद्धि योग बन रहे हैं। इस दिन लोग मां सरस्वती की पूजा करते हैं और अपने परिवार, दोस्तों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हैं। तो आइए हम आपको बसंत पंचमी पर ये 10 बेस्ट शुभकामनाएं संदेश बताते हैं। आप ये बधाई संदेश अपनों को भेज सकते हैं।

Basant Panchami 2021 Wishes


1. मां सरस्वती का बसंत है त्योहार, आपके जीवन में हमेशा रहे सदा बहार, सरस्वती द्वार आपके विराजे हरपरल, हर काम आपका हो जाए सफल, बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

2. लो फिर बसंत आई, फूलों पर रंग है लाई, बज रहे हैं जल तरंग, दिल पर उमंग है छाई, खुशियों को लेकर संग है आई, लो फिर बसंत है आई, बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई।

3. फूलों की वर्षा, शरद की फुहार, सूरज की किरणें, खुशियों की बहार, मुबारक हो आप सबको, बसंत पंचमी का त्योहार, हैप्पी बसंत पंचमी।

4. किताबों का साथ हो और पढ़ाई दिन रात हो, जिंदगी के हर इम्तिहान में आप हमेशा पास हो, सरस्वती पूजा और बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई हो।

5. सरस्वती पूजा का ये प्यारा त्योहार, जीवन में खुशी लाएगा अपार, सरस्वती विराज आपके द्वार, बसंत पंचमी की शुभकामना हमारी करें स्वीकार।

6. लेके मौसम की बहार आया बसंत ऋतू का त्योहार, आओ हम सब मिलकर मनाएं बसंत पंचमी का ये त्योहार

7. वीणा लेकर हाथ में, सरस्वती हो आपके साथ में, मिले मां का आशीर्वाद आपको हर दिन, मुबारक हो आपको सरस्वती पूजा का ये त्योहार

8. मंदिर की घंटी, आरती की थाली, नदी के किनारे सूरज की लाली, जिंदगी में आए खुशियों की बहार, आपको बसंत पंचमी की बधाई

9. सूरज हर शाम को ढ़ल ही जाता है, पतझड़ वसंत में बदल ही जाता है। मेरे मन मुसीबत में हिम्मत मत हारना, वक्त कैसे भी हो गुजर ही जाता है। हैप्पी बसंत पंचमी।

10. तू स्वर की दाता है, तू ही वर्णों की ज्ञाता है, तुझमें ही नवाते शीष हे शारदा मैया, दे अपना आशीष। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें- Basant Panchami 2021: कौन हैं ज्ञान, शक्ति और कला की देवी मां सरस्वती?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Basant Panchami 2021 Wishes, Quotes, SMSes here are best 10 Basant Panchami messages
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X