• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बलिदान बैज: धोनी के समर्थन में आए गिरिराज सिंह, कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स पर 'बलिदान बैज' के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले पर आईसीसी ने बीसीसीआई की अपील को खारिज करते हुए कहा है कि धोनी को इन विकेटकीपिंग दस्तानों के साथ वर्ल्ड कप में उतरने की इजाजत नहीं दी जा सकती हैं। दूसरी तरफ, पूर्व कप्तान के समर्थन में देश भर के खेलप्रेमी उतर आए हैं और धोनी से ग्लव्स ना हटाने को कह रहे हैं। इस बीच बीजेपी के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह का बयान आया है।

धोनी एक सच्चे देशभक्त- गिरिराज सिंह

धोनी एक सच्चे देशभक्त- गिरिराज सिंह

बीजेपी सांसद ने महेंद्र सिंह धोनी को सच्चा देशभक्त बताया। उन्होंने कहा, 'धोनी एक क्रिकेटर ही नहीं, सच्चे देशभक्त भी हैं। वह अन्य हस्तियों की तरह नहीं हैं जिनका देश के प्रति कोई प्यार नहीं है।' गिरिराज सिंह ने कहा कि धोनी एक देशभक्त हैं और वे अपने देश के गौरव के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके पहले, बीजेपी के कई नेताओं ने धोनी के समर्थन में बयान दिया था, तो कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी धोनी के समर्थन में ट्वीट किया था।

ये भी पढ़ें: बलिदान बैज मामले में धोनी के सपोर्ट में आए वीके सिंह, बोले- सुरक्षा बलों के लिए दिखाया सम्मान

वीके सिंह ने भी किया धोनी का समर्थन

वीके सिंह ने भी किया धोनी का समर्थन

धोनी के समर्थन में केंद्रीय मंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह भी उतर आए हैं। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि विकेटकीपिंग के दौरान अपने दस्ताने(ग्लव्स) के ऊपर 'बालिदान' प्रतीक चिन्ह पहनकर एमएस धोनी ने सुरक्षा बलों के लिए अपना प्यार और सम्मान दिखाया है। उन्होंने आईसीसी को आड़ें हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें यह समझना चाहिए कि यह किसी भी राजनीतिक, धार्मिक या नस्लीय गतिविधियों से संबंधित नहीं है बल्कि यह हमारे राष्ट्रीय गौरव के बारे में है।

आईसीसी ने कर दिया है बीसीसीआई की अपील को खारिज

आईसीसी ने कर दिया है बीसीसीआई की अपील को खारिज

दक्षिण अफ्रीका के साथ विश्व कप के पहले मैच के दौरान धोनी ने ग्लव्स पर पैरा कमांडो के खास प्रतीक चिन्ह 'बलिदान बैज' का इस्तेमाल किया था। इस मामले में अब धोनी के समर्थन में बीसीसीआई भी उतर आया।बीसीसीआई के सीओए चीफ विनोद राय ने कहा था कि हमने आईसीसी को जवाब दे दिया है कि धोनी के ग्लव्स पर जो चिन्ह हैं उसका किसी व्यवसायिक या धार्मिक संकेतों से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन बीसीसीआई की अपील को आईसीसी ने खारिज कर दिया और कहा कि इस ग्लव्स के साथ धोनी को वर्ल्ड कप में खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
balidan badge controversy: giriraj singh comes in support of ms dhoni, says- he is a true patriot
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X