• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मंगलवार को लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा देंगे बाबुल सुप्रियो, बोले- यदि मुझमें क्षमता है तो फिर जीतूंगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबूल सुप्रियो मंगलवार को सुबह 11 बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मिलेंगे और सदन के एक सांसद के रूप में अपना इस्तीफा औपचारिक रूप से सौंपेंगे। बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर ओम बिड़ला का उन्हें मिलने के लिए वक्त देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं माननीय अध्यक्ष महोदय का धन्यवाद करता हूं, उन्होंने मुझे सांसद के रूप में औपचारिक तौर पर इस्तीफा देने के लिए सुबह 11 बजे तक का समय दिया। मैं अब सांसद को मिलने वाली बर्थ/भत्ता/वेतन पर नहीं रुकूंगा, क्योंकि मैं भाजपा का हिस्सा नहीं हूं जिसके लिए मैंने सीट जीती है, अगर मेरे पास क्षमता है तो मैं फिर से जीतूंगा।'

Babul Supriyo

बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी को अलविदा कह सितंबर में टीएमसी का दामन थाम लिया था। सुप्रियो ने अगस्त में मोदी कैबिनेट में हुई फेरबदल के बाद पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद एक फेसबुक पोस्ट में, उन्होंने कहा कि उनके और पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच मतभेद था और वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे।

यह भी पढ़ें: JEE एडवांस की परीक्षा पास कर ओडिशा के घर-घर में चर्चित हुए झुग्गी बस्ती में रहने वाले पी मनोज कुमार

इसके बाद वह 18 सितंबर को टीएमसी में शामिल हो गए। हालांकि राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद सुप्रियो ने कहा था कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं। लेकिन टीएमसी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि उन्हें बंगाल की सेवा करने का अवसर मिला है और इसी के लिए वह वापस आ रहे हैं।

Comments
English summary
Babul Supriyo to resign as Lok Sabha MP on Tuesday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion