• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ram Temple Trust के सदस्य हो सकते हैं महंत नृत्य गोपाल दास

|

नई दिल्ली। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का बड़ा ऐलान किया है, इस ट्रस्ट का नाम 'श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' रखा गया है, लोकसभा में पीएम ने इसके साथ ही अयोध्या में सरकार द्वारा कब्जाई गई 67 एकड़ जमीन को भी ट्रस्ट को देने की बात की है, सरकार के इस फैसले के बाद अयोध्या में महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम मणिराम दास छावनी में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को नवगठित ट्रस्ट में अहम जगह मिल सकती है।

 'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र'

'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र'

जबकि पीएम मोदी के इस अहम फैसले के बाद वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्रस्ट के सदस्यों को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि 'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा, जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस ट्र्स्ट के वो 15 सदस्यो कौन-कौन होंगे।

यह पढ़ें: Ram Temple Trust के ऐलान की टाइमिंग पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा-दिल्ली चुनावों के लेकर बीजेपी चिंतित

15 सदस्यों में से एक मेंबर दलित होगा

15 सदस्यों में से एक मेंबर दलित होगा

ऐसा कहा जा रहा है कि इन 15 सदस्यों में से एक गृह मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी, एक अयोध्या के डीएम, निर्मोही अखाड़ा से एक सदस्य, राम जन्मभूमि न्यास के महंत नृत्यगोपाल दास और वीएचपी के महामंत्री चंपत राय सदस्य रहेंगे, बाकी के 6 सदस्यों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हुए लोग होंगे और एक ट्रस्‍टी हमेशा दलित रहेगा, राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण उसी नक्शे के आधार पर होगा, जो राम जन्मभूमि न्यास ट्रस्ट ने बनाए थे।

पीएम नरेंद्र मोदी को वेंदाती ने कहा-धन्यवाद

पीएम नरेंद्र मोदी को वेंदाती ने कहा-धन्यवाद

राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. राम विलास वेदांती ने ट्रस्ट के ऐलान के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि रामनवमी पर पीएम मोदी इसका शिलान्यास करेंगे। वेदांती ने कहा कि महंत नृत्यगोपाल दास नए ट्रस्ट के अध्यक्ष हो सकते हैं। वेदांती ने कहा कि मंदिर का आकार व परिसर बड़ा होगा और मंदिर विशाल बनेगा

यह पढ़ें: अदनान सामी के खिलाफ अब संत समाज ने खोला मोर्चा, कहा- जिसके बाप ने भारत पर गोले दागे, उसे पद्मश्री क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Head of Ram Janmbhoomi Nyas, Mahant Nritya Gopal Das is among the 15 trustees of Shri Ram Janmabhoomi Teertha Kshetra trust.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X