• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा की मांग- बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए CAA में किया जाए संशोधन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 अक्टूबर: बांग्लादेश के कई शहरों में धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने केंद्र से नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) में संशोधन की मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने बांग्लादेश की घटनाओं को चिंताजनक बताते मंगलवार को कहा कि धार्मिक उत्पीड़न की वजह से देश छोड़ने को मजबूर बांग्लादेशी हिंदुओं को बचाने के लिए सरकार सीएए में बदलाव करे।

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा है, बांग्लादेश की बढ़ती सांप्रदायिक हिंसा अत्यंत चिंताजनक है। धार्मिक उत्पीड़न से भाग रहे बांग्लादेशी हिंदुओं की रक्षा और पुनर्वास के लिए सीएए में संशोधन किया जाना चाहिए।साथ ही भारत को बांग्लादेशी इस्लामवादियों के साथ भारतीय मुसलमानों की बराबरी करने के किसी भी सांप्रदायिक प्रयास को अस्वीकार और विफल करना चाहिए।

शिवसेना सांसद ने भी किया ट्वीट

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर चिंता जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- बांग्लादेश में दुर्गा पूजा कार्यक्रम पर और इस्कॉन मंदिर पर हमला हुआ है। वहां हिंदू अल्पसंख्यकों के घर जलाए जा रहे हैं लेकिन भारत सरकार ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है। सरकार बताए कि उनका बहुचर्चित सीएए कानून अब कहां है।

एक हफ्ते से बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले

बांग्लादेश में बीता एक हफ्ता अल्पसंख्यक हिन्दुओं के लिए मुश्किल भरा रहा है। दुर्गा पूजा के दौरान 13 अक्टूबर को यानी अष्टमी के दिन कोमिला शहर में कथित तौर पर एक पूजा मंडप से कुरान मिलने के बाद यहां पूजा मंडपों और मंदिरों पर हमले हुए। इसके बाद प्रतिमा विसर्जन के दिन राजधानी ढाका और दूसरे शहरों में पूजा मंडपों और मंदिरों पर हमले की घटनाएं हुईं। कम से कम 60 पूजा मंडपों पर हमले, तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी की शिकायतें हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपराधियों को कड़ी सजा और अल्पसंख्यकों को सुरक्षा की बात कही है लेकिन अभी भी कई शहरों में तनाव बरकरार है।

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले भारत के साथ संबंधों को खराब करने की साजिश: बिप्लब देबबांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले भारत के साथ संबंधों को खराब करने की साजिश: बिप्लब देब

Comments
English summary
attacks on religious minorities in bangladesh Congress leader Milind Deora demand to Amend CAA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X