• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जंग में शहीद हुए 'वॉरियर्स' के परिवार को देंगे 1 करोड़ की सम्मान राशि: CM केजरीवाल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग में सबस अहम किरदार निभाने वाले कोरोना वॉरियर्स के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर कोरोना मरीजों की सेवा करते हुए कोई भी कर्मचारी चाहे कोई सफाई कर्मचारी हो, डॉक्टर हो, नर्स हो चाहे सरकारी में हो या प्राइवेट में हो कोरोना की वजह से शहीद होता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी।

Arvind Kejriwal said If anyone loses their life while serving COVID19 patients Delhi government will provided Rs 1 crore
    Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Corona से Health Workers की गई जान तो देंगे One Crore | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना मरीजों और उनके संपर्क में आने से डॉक्टर, नर्स सहित सफाई कर्मचारिए के संपर्क में आने से उनकी जान को भी खतरा बना रहता है। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने 1 करोड़ रुपए के सम्मान राशि का ऐलान कर उनका हैसला बढ़ाया है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में 2000 से ज्यादा लोगों के सामने आने के बाद देश में हड़कंप मचा हुए है। इस आयोजन में शामिल कुछ लोगों के कोरोना संक्रमण होने की वजह से दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 120 के पार जा चुकी है वहीं, महामारी से दिल्ली में 2 लोगों की मौत भी हुई है। इसी बीच मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 12 मार्च, 2020 के बाद उनसे इलाज कराने वाले लोगों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

    मौजपुर और बाबरपुर इलाके के मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राजधानी दिल्ली के सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आ रही है। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 36571 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या सात लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है। भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 1637 हो गई है, जबकि इस महामारी से 38 लोगों की मौत भी हुई है।

    दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब सरकारी अस्पताल के डॉक्टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Arvind Kejriwal said If anyone loses their life while serving COVID19 patients Delhi government will provided Rs 1 crore
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X