• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल: चीनी सेना द्वारा 5 लोगों के अपहरण करने की रिपोर्टों की जांच के भेजी गई पुलिस टीम

|

नई दिल्ली। लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध नहीं थम रहा है। इस बीच अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर से चीनी सेना के 5 भारतीयों के अपहरण की बात सामने आई है। मीडिया में आई इन खबरों की पुष्टि के लिए अरुणाचल पुलिस ने शनिवार को अपर सुबनसिरी जिले में भारत-चीन सीमा के पास एक दूरदराज के इलाके में एक टीम भेजी है। जो इस घटना का जांच करेगी और रिपोर्ट देगी।

    Arunachal Pradesh: Chinese Troops ने किया 5 भारतीयों का अपहरण ? जांच में जुटी पुलिस | वनइंडिया हिंदी

    Arunachal police Sent team To Probe Reports Of 5 indian Kidnapped By Chinese Army

    स्थानीय अखबार अरुणाचल टाइम्स ने शनिवार को एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें कहा गया है कि टैगिन समुदाय के पांच लोगों को नाचो के पास जंगल से उस समय उठा लिया गया जब वे शिकार कर रहे थे। यह रिपोर्ट उन पांच लोगों में से एक के रिश्तेदार के हवाले से है। हालांकि न तो भारतीय सेना और न ही अरुणाचल प्रदेश सरकार ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अपहरण के दावों की पुष्टि की है।

    एनडीटीवी की खबर के मुताबिक अपर सुबनसिरी के एसपी तरु गुस्सर ने कहा कि हमने पुलिस हेडक्वार्टर से इस मामले पर चर्चा की है। हमने क्षेत्र के नाचो पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम को भेज दिया है। हालांकि यह टीम रविवार को ही गांव से लौट सकती है क्योंकि रास्ता केवल पैदल चलने लायक है। हालांकि रिपोर्ट रविवार सुबह तक ही मिल पाएगी, जिसके बाद मामले पर कुछ कहा जा सकता है।

    तरु गुस्सर ने बताया कि, अब तक पुलिस को इसकी कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है, लेकिन चूंकि यह मामला संवेदनशील है, इसलिए हमने अपने लोगों को ग्रामीणों और रिश्तेदारों के साथ तथ्यों का पता लगाने के लिए भेजा है।पहले भी इन क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं हुई हैं। हमने इसे गंभीरता से लिया है। जिन 5 लोगों का कथित तौर पर अपहरण हुआ है उनके नाम तोच सिंगकाम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगतू इबिया, तनु बाकर, नगारु दिरि हैं। कथित तौर पर गुमशुदा हुए लोगों के परिवार ने बताया कि 2 और लोग उनके साथ थे, जो वहां से मौका रहते भाग निकले।

    लद्दाख में सेना से मुंह की खाने के बाद चीन ने बॉर्डर पर की मिलिशिया स्‍क्‍वाड की तैनाती

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Arunachal police Sent team To Probe Reports Of 5 indian Kidnapped By Chinese Army
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X