• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपनी ही शादी में नहीं पहुंचा सेना का जवान, दुल्हन करती रही इंतजार

|

नई दिल्ली। सेना की नौकरी कितनी कठिन होती है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं। आर्मी का एक जवान अपनी ही शादी के दिन घर नहीं पहुंच सका। दुल्हन उसका इंतजार करती रही। हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले जवान का नाम है सुनील कुमार वो कश्‍मीर में तैनात हैं, जहां भारी बर्फबारी के चलते वह रास्‍ते में ही अटक गए। जिसके चलते वह शादी वाले दिन अपने घर नहीं पहुंचे सके। बाद में उनकी शादी को टालना पड़ा।

सुनील कुमार अपनी ही शादी नहीं पहुंचे

सुनील कुमार अपनी ही शादी नहीं पहुंचे

सेना की चिनार कोर ने रविवार को टाइम्स ऑफ इंडिया की एक कटिंग ट्वीट की थी। जिसमें सेना ने कहा है कि जिंदगी इंतजार करेगी, यह वादा है। भारतीय सेना का एक जवान कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से अपनी शादी में नहीं पहुंच सका। चिंता मत करिए जिंदगी इंतजार करेगी। देश हमेशा सबसे पहले है। दुल्हन के परिवार वाले नई तारीख के लिए राजी हैं। एक सैनिक की जिंदगी का बस एक और दिन।

मंडी का रहने वाले सैनिक सुनील की गुरुवार को शादी थी

मंडी का रहने वाले सैनिक सुनील की गुरुवार को शादी थी। दो हफ्तों से हो रही बर्फबारी की वजह से वह कश्मीर घाटी में ही फंस गए। जवान की शादी की रस्में बुधवार को शुरू हुईं और गुरुवार को बारात लड़भडोल के एक गांव के लिए खैर गांव जाने वाली थी। दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां चल रही थी। उधर रिश्तेदार भी शादी वाले दिन पहुंच गए। लेकिन खराब मौसम की वजह से सभी रास्ते बंद हो गए थे, जिससे सुनील बांदीपोरा में ही फंस गया। दुल्हन और उसके परिवार को जब पता चला कि सुनील अब तक घर ही नहीं पहुंचा तो वे निराश हो गए।

नई तारीख का इंतजार

नई तारीख का इंतजार

सुनील ने श्रीनगर से उन सभी लोगों से फोन पर बात की और उन्हें बताया कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट टेकऑफ नहीं कर सकती है। उसकी छुट्टियां 1 जनवरी से शुरू होनी थी और वह कुछ दिनों पहले ही बांदीपोरा स्थित ट्रांजिट कैंप पर पहुंच गया था। दूल्हे के भाई विक्की कुमार ने बताया कि, हमें शादी को स्थगित करना पड़ा है। आज, उन्होंने फोन किया और हमें बताया कि वह मंगलवार तक घर पहुंच जाएंगे। अब दोनों परिवार शादी की की नई तारीख ढूंढ रहे हैं। जल्द ही नई तारीख तय कर उनकी शादी संपन्न की जाएगी।

दिलीप घोष बोले- सत्ता में आए तो सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले को मार देंगे गोली

English summary
Army soldier sunil kumar fails to attend his wedding in HP's Mandi due to heavy snowfall
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X