• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेना दिवस पर पीएम मोदी ने शेयर किया गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते जवानों का VIDEO

|

नई दिल्ली। सेना दिवस के मौके पर आज (15 जनवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं। उन्होंने जवानों का वीडियो भी शेयर किया। ये वीडियो भारतीय सेना के जवानों के कई घंटे तक बर्फ में पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने का है।

narendra Modi Army day message share special video

पीएम ने ट्वीट में कहा, हमारी सेना देश का गौरव है। हम सैनिकों के साहस और वीरता को सलाम करते हैं। भारत की हमारी सेना अपनी वीरता और व्यावसायिकता के लिए जानी जाती है। जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, सेना मौके पर पहुंचती है और हर संभव प्रयास करती है।

सेना दिवस हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है। 15 जनवरी को 1949 में, फील्ड मार्शल कोडंडेरा एम करियप्पा ने भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ के रूप में पदभार संभाला था। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राहुल गांधी, ममता बनर्जी और कई दूसरे नेताओं ने आज इस मौके पर ट्वीट कर सेना के लिए संदेश लिखे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, सेना दिवस पर, आज मैं सभी बहादुर भारतीय सेना के जवानों को सलाम करता हूं और भारत को सुरक्षित स्थान बनाने में उनकी अदम्य भावना, वीरता और बलिदान को गर्व के साथ याद करता हूं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, सेना दिवस के अवसर पर, मैं हमारे बहादुर सैनिकों को सलाम करती हूं जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। आइए हम भी शहीदों को याद करें और उनके परिवारों को ताकत दें।

सेना प्रमुख ने 1965 और 1971 के वेटरन्स को पेंशन देने का प्रस्ताव रखासेना प्रमुख ने 1965 और 1971 के वेटरन्स को पेंशन देने का प्रस्ताव रखा

English summary
Army day 2020 narendra Modi share special video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X