• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

असम के हिंसा प्रभावित इलाकों का सेना प्रमुख आज करेंगे दौरा

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी। असम में जारी भीषण हिंसा के बीच मारे गये तकरीबन 80 लोगों के परिजन सहित हजारों लोग अपनी जान बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। वहीं केंद्र सरकार ने बोडो उग्रवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गृहमंत्री ने सेना से मिशन ऑलआउट शुरु करने को कहा है। इसी बीच हिंसा की स्थिति का जायजा लेने आज सेना प्रमुख दलबीर सिंह असम का दौरा करेंगे।

dalbir singh suhag

उग्रवादियों के आतंक के चलते यहां हजारों लोल पलायन को मजबूर हैं। कोकराझाड़ के पास पाकरीगुड़ी गांव में सात साल के मासूम कालू टूडू को उग्रवादियों ने गोलियों से भून दिया। वहीं उसकी मां भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

सुरक्षा बलों के निशाने पर 74 एनडीएफबी के सदस्य हैं जिन्होंने असम में नरसंहार मचा रखा है। गृहमंत्री ने उग्रवादियों को आतंकी करार देते हुए उनसे किसी भी चर्चा की बात से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ वैसी ही नीति अपनायी जायेगी, जैसी आतंकियों के खिलाफ अपनायी जाती है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री से मिले सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग से मुलाकात करके अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे इलाकों में उग्रवादियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन ऑल आउट' शुरू करने को कहा था। साथ ही स्थानीय सैन्य कमांडरों को आदेश दिया गया है कि शांति को कायम करने के साथ इलाके में लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश की जाए।

Comments
English summary
Army chief to go to assam to review vilolence hit areas. Home minister has ordered to start all out campaign in the region against terrorists.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X