• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एंटीलिया केस: फॉरेंसिक रिपोर्ट का दावा- कम तीव्रता की थीं जिलेटिन छड़ें, नहीं होता ज्यादा नुकसान

|
Google Oneindia News

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर पिछले महीने एक संदिग्ध स्कॉर्पियो बरामद हुई थी। बाद में जब उसकी जांच की गई तो अंदर जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं। इसके बाद सभी सामानों को सील कर जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ( FSL) भेज दिया गया था। जिसकी रिपोर्ट अब आ गई है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये गाड़ी अंबानी के घर किसने और किस मकसद से खड़ी की थी।

अंबानी
    Uddhav Thackeray को Parambir Singh ने खत लिख Anil Deshmukh पर लगाए गंभीर आरोप | वनइंडिया हिंदी

    FSL के एक अधिकारी ने बताया कि लैब में जांच करने पर पता चला कि जिलेटिन की छड़ों के अंदर अमोनियम नाइट्रेट था। ये विस्फोटक तो है, लेकिन इसकी तीव्रता काफी कम रहती। इसके अलावा ज्यादा नुकसान की भी संभावना नहीं थी। इस तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल आमतौर पर ग्रामीण इलाकों में कुओं, सड़क निर्माण या अन्य किसी तरह की खुदाई के लिए किया जाता है।

    अधिकारी ने आगे बताया कि केमिकल एक्सपर्ट की मदद से FSL एक्सपर्ट गाड़ी के चेचिस नंबर का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकी अगर उससे छेड़छाड़ की गई हो तो असली मालिक का पता चल सके। इसके अलावा कार के अंदर खून, बाल, किसी चीज के दाग आदि की भी खोज जारी है, ताकी कार चला रहे व्यक्ति के बार में और ज्यादा जानकारी हासिल हो जाए। वहीं इस केस में शक के घेरे में आने वाले सबसे पहले शख्स मनसुख हिरेन का शव 5 मार्च को मिला था, उनसे पास से भी FSL ने सैंपल इकट्ठा किए थे। जिसकी जांच की जा रही है। FSL इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या हिरेन को मौत से पहले किसी तरह की दवा दी गई थी?

    एंटीलिया मामले में रोजाना आ रहे नए ट्विस्ट, NIA ने मनसुख हिरेन केस को किया टेकओवर एंटीलिया मामले में रोजाना आ रहे नए ट्विस्ट, NIA ने मनसुख हिरेन केस को किया टेकओवर

    शनिवार को मिला एक और शव
    हिरेन का शव मुद्रा के रेती बंदर इलाके में मिला था। इसका राज अभी सुलझा भी नहीं था कि शनिवार को वहां पर एक और शव बरामद हुआ। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान 48 वर्षीय शेख सलीम अब्दुल के रूप में हुई है। फिलहाल मौत की ठोस वजहों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

    Comments
    English summary
    Antilia scorpio matter, low grade explosives in Gelatin
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X