पीएम से बढ़ती नजदीकी के नीतीश ने दिए संकेत, मोदी के खिलाफ रैली से किया किनारा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नीतीश कुमार की दूरी अब नजदीकी की ओर बढ़ती दिख रही है, इसके संकेत उन्होंने गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से दूरी बनाकर दिए हैं। नीतीश कुमार ने इस महीने गुजरात में होने वाली रैली से दूरी करने का फैसला लिया है और इस बाबत उन्होंने हार्दिक पटेल को अवगत भी करा दिया है। इससे पहले नीतीश इस रैली में शामिल होने वाले थे। हालांकि इसकी वजह नीतीश कुमार ने तमाम राज्यों में चुनाव का हवाला दिया है, जिसमें पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश भी है।

nitish kumar

हार्दिक पटेल ने सरकारी नौकरी और स्कूलों में पटेल को आरक्षण दिए जाने को लेकर बड़ा आंदोलन शुरु किया था और उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था, जिसके बाद उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हुए। यही नहीं कई महीने हार्दिक को जेल में भी गुजारना पड़ा, लेकिन बाद में उन्हें कोर्ट ने रिहा करने के आदेश दे दिए, इसके साथ ही उन्हें इस बात का भी निर्देश दिया गया का वह अगर छह महीने तक गुजरात से बाहर रहेंगे, लेकिन वह प्रतिबंध 17 जनवरी को खत्म हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017- हार कर भी क्यों मजबूत हो रही है भाजपा

गुजरात में प्रतिबंध लगने के बाद हार्दिक पटेल राजस्थान से अपना अभियान चला रहे थे, इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी और उस वक्त नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को हने वाली रैली में शामिल होने की बात भी कहकी थी। दो घंटे तक चली इस बैठक में मोदी हटाओ देश बचाओ के नारे को बुलंद करने पर सहमति बनी थी और प्रधानमंत्री मोदी को उन्ही के राज्य में घेरने की तैयारी की गई थी। हालांकि इस फैसले के पीछे पीएम मोदी के साथ नीतीश कुमार की बढ़ती नजदीकी से जदयू के नेता इनकार कर रहे हैं, लेकिन यह बात देखने वाली है कि नोटबंदी के खिलाफ जब तमाम बड़े दल पीएम का विरोध कर रहे थे तो नीतीश कुमार उनके साथ खड़े थे।

जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमने हार्दिक पटेल को भरोसा दिया है कि नीतीश कुमार इस वक्त चुनाव में व्यस्त हैं, ऐसे में 11 मार्च के बाद कभी भी रैली का आयोजन किया जा सकता है। आपको बता दें कि यूपी समेत पांच राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी। त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार को पंजाब और यूपी में रैलियों के लिए जाना होगा लिहाजा व्यस्तता के चलते वह इस रैली में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Another move of Nitish Kumar hints closeness of him with Prime minister Modi. He denied to attend a rally against PM Modi.
Please Wait while comments are loading...