• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैंगलुरु के एक ही अपार्टमेंट में मिले कोरोना वायरस के 10 मरीज, सील किया गया परिसर

|

बैंगलुरु। बैंगलुरु के एक कॉम्प्लेक्स में सोमवार को कोरोना से संक्रमित 10 लोगों के पाये जाने के बाद कॉम्प्लेक्स को सील कर दिया गया है। एक अधिकारी ने इस बाबत जानकारी दी। निकाय एजेंसी बीबीएमपी के आयुक्त एन मंजूनाथ प्रसाद ने एक बयान में कहा कि, एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स जिसमें 9 ब्लॉक हैं और जिसमें 1,500 परिवार रहते हैं उसमें 15 से 22 फरवरी के बीच 10 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

    Bengaluru के Residential Complex में 10 मरीज मिले Corona Positive, Apartment सील । वनइंडिया हिंदी

    apartment

    इसके आधार पर 6 संक्रामक ब्लॉकों को बीबीएमपी द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक अन्य कॉम्प्लेक्स में 113 लोगों के कोराना से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। जिले के अधिकारियों ने बताया कि आवासीय सोसाइटी में शादी की सालगिरह की दो पार्टियों के आयोजन के कुछ दिनों बाद ही कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई।

    महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, राज्य सरकार के 60 फीसदी मंत्री वायरस की चपेट में

    अधिकारियों के मुताबिक, एक दो दिनों में वहां से लगभग 2 दर्जन मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने अपार्टमेंट परिसर में एक सामूहिक परीक्षण अभियान शुरू किया। इस क्षेत्र की जांच कर रहे चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्णप्पा ने पिछले हफ्ते बताया कि पहले मामले में पॉजिटिव मिले लोगों में अधिकांश 50 से कम उम्र के हैं और असिम्टोमेटिक हैं।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र और केरल के बाद कर्नाटक तीसरा ऐसा राज्य है जहां कोरोना के मामले सर्वाधिक पाए गए हैं। वहीं, विदेशों में मिले कोरोना वायरस के म्यूटेंट स्ट्रेंस की खोज के बाद विशेषज्ञों ने कोरोना के प्रति और अधिक सचेत रहने की सलाह दी है। इसके अलावा पिछले साल भारत में जहां हर दिन कोरोना के 1 लाख के लगभग केस पाये जा रहे थे, वो पिछले कुछ दिनों में घटकर 10 हजार प्रति दिन हो गए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Another apartment complex in Bengaluru sealed after 10 coronavirus cases found
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X