• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: विधायक को गिरफ्तार करने दीवार फांदकर उनके घर में घुसी पुलिस

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी के विधायक किंचरापु अत्चेनायडू को शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया। एसीबी और पुलिस ने शुक्रवार को श्रीकाकुलम जिले के टेक्कली में नायडू गिरफ्तार किया, जिसके बाद उनको टीम विजयवाड़ा ले गई है। नायडू की गिरफ्तारी कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) में 150 करोड़ से ज्यादा के कथित घाटोले में की गई है।

    Andhra Pradesh: 150 करोड़ के घोटाले में TDP MLA Atchannaidu गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी
    शुक्रवार सुबह गिरफ्तारी

    शुक्रवार सुबह गिरफ्तारी

    शुक्रवार को पुलिस और एबीसी जब नायडू को गिरफ्तार करने पहुंची तो घर का दरवाजा नहीं खोला गया। जिसके बाद दीवार फांदकर पुलिस अंगर गई। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस के लोग दीवार से कूदते दिख रहे हैं। इस दौरान काफी संख्या में उनके घर के सामने पुलिस बल तैनात रहा।

    चंद्रबाबू नायडू ने कही ये बात

    चंद्रबाबू नायडू ने कही ये बात

    टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि उनके विधायक को 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी अगवा कर ले गए हैं। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी और गृह मंत्री एम सुचरिता को जिम्मेदार बताया है। नायडू चंद्रबाबू नायडू की सरकार में मंत्री रहे और वह उनके काफी करीबी माने जाते हैं। नायडू का आंध्र के उत्तरी तटीय इलाके श्रीकाकुलम में काफी प्रभाव माना जाता है।

    टीडीपी सरकार में घोटाले का आरोप

    आरोप हैं कि जब (2014 से 2019) प्रदेश में टीडीपी की सरकार थी और नायडू श्रम मंत्री थे तो दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की खरीद में यह कथित घोटाला हुआ था। राज्य सतर्कता एवं प्रवर्तन विभाग की जांच में इस साल फरवरी में कर्मचारी राज्य बीमा निगम में घोटाले होने का दावा किया गया था। पर्दाफाश करने का दावा किया गया। विभाग की ओर से कहा गया है कि 2014-15 और 2018-19 में दवाओं, लैब किट, सर्जिकल आइटम और फर्नीचर की खरीद में 151 करोड़ का घोटाला हुआ था। आरोपी विधायकनायडू की ओर से इन आरोपों पर कहा गया है कि उनके कार्यकाल में किसी भी तरह की कोई अनियमितता किसी खरीद में नहीं हुई थी। सभी रिकॉर्ड उपलब्ध हैं और वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

    Video: आंध्र प्रदेश सरकार के एक साल का जश्न, मंत्री और सांसद ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियांVideo: आंध्र प्रदेश सरकार के एक साल का जश्न, मंत्री और सांसद ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    English summary
    andhra pradesh tdp mla achem naidu arrest esi scam case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X