आनंदीबेन पटेल ने कहा नहीं लड़ूंगी चुनाव, गुजरात में कयासों का बाजार गर्म

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने बीजेपी चीफ अमित शाह को पत्र लिखकर बताया है कि वो आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। आनंदीबेन ने पत्र में कहा है कि उनकी जगह किसी और को टिकट दिया जाए। आंनदीबेन के इस पत्र के बाद से गुजरात की राजनीति में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

आनंदीबेन पटेल ने कहा नहीं लड़ूंगी चुनाव, गुजरात में कयासों का बाजार गर्म

आनंदीबेन के इस स्टैंड से बाद से गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता दुविधा में पड़ गए हैं। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि टिकट के लिए शाह खेमे के पास जाएं या आनंदीबेन के पास। एक दावेदार के मुताबिक आनंदीबेन के इस्तीफे के बाद ज्यादातर पार्टी कार्यकर्ताओं का मानना है कि पार्टी में शाह का फैसला ही अंतिम होगा।

वहीं, बीजेपी के आंतरिक सूत्रों का मानना है कि शाह और आनंदीबेन के बीच बैठक का मुख्य उद्देश्य एक दूसरे के साथ तालमेल बिठाकर आगामी विधानसभा चुनाव में साथ-साथ काम करना है। ऐसे में उम्मीदवारों के चयन का अंतिम फैसला लेने में शाह ही निर्णायक भूमिका निभाएंगे।

इससे पहले आनंदीबेन पटेल ने फेसबुक के जरिए मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि अब आने वाली पीढ़ी को काम करने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने आलाकमान से खुद को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की इच्छा जताई थी।

आपको बता दें कि इस साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी को देखते हुए पिछले दिनों अमित शाह और आनंदीबेन पटेल ने बैठक कर चुनाव में 182 सीटों के लिए टिकटों के बंटवारे पर चर्चा की थी।

राजनाथ सिंह का पलटवार, आर्थिक तरक्की हजम नहीं कर पा रहीं भारत विरोधी ताकतें



देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anandiben Patel Refuses to Contest Gujarat Polls, Cites Age as Reason

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.