• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से है एक छोटी से शिकायत

|

नई दिल्ली। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने बतौर उपराष्ट्रपति अपने कार्यकाल के दो वर्ष पर एक पुस्तक लिस्निंग, लर्निंग एंड लीडिंग लिखी है। इस पुस्तक के विमोचन के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे उपराष्ट्रपति जी से एक छोटी से शिकायत है। अमित शाह ने कहा कि वह सदन में सत्ता पक्ष के लोगों से वह काफी सख्ती से पेश आते हैं। यही नहीं हर मंत्री वेंकैया नायडू जी से डरता है। इस दौरान अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने का खुलकर समर्थन करते हुए कहा कि इस प्रावधान से देश को कोई फायदा नहीं हो रहा था।

amit shah

अमित शाह ने कहा कि मेरा मानना है कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधान को हटाया जाना चाहिए क्योंकि इससे ना तो देश को और ना जम्मू कश्मीर के लोगों को कोई फायदा हो रहा है। यही नहीं शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद यहां आतंकवाद खत्म होगा और प्रदेश विकास की राह पर आगे बढ़ेगा। बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 का प्रस्ताव पेश किया था, जिसे संसद के दोनों सदनों ने पास कर दिया था।

घाटी में आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद यहां भारी संख्या में सुरक्षबलों को तैनात किया गया है, जिससे कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटा जा सके। भारी सुरक्षा के बीच लोग आज बकरीद का त्योहार मना रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर दूरसंचार के माध्यमों को बंद कर दिया गया है, साथ ही इंटरनेट की सेवा भी ठप है। हालांकि कुछ हद तक लोगों कर्फ्यू से ढील दी गई है, जिससे कि बकरीद का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जा सके।

इसे भी पढ़ें- Article 370: भारत ने भी समझौता एक्सप्रेस को किया रद्दइसे भी पढ़ें- Article 370: भारत ने भी समझौता एक्सप्रेस को किया रद्द

English summary
Amit Shah says I have a small complaint with vice president Vekaiah Naidu.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X