• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईमानदारी के कारण 11 साल में अफसर के हुए 14 ट्रांसफर, आखिर अब जाकर मिली राहत

|

इलाहाबाद। अपनी ईमानदारी के कारण कई बार ट्रांसफर की सजा भुगत चुकीं अधिशासी अधिकारी अमिता वरुण को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राहत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वरुण के ट्रांसफर पर नाराजगी जताते हुए कहा कि है कि उनका बेवजह बार-बार तबादला न किया जाए। अमिता वरुण का पिछले 11 सालों में 14 ट्रांसफर हो चुके हैं। अपने 15वें ट्रांसफर को उन्होंने इलाहाबाद में चुनौती दी थी।

Amita Varun

जज सुधीर अग्रवाल और नीरज तिवारी की पीठ ने राजनैतिक दबाव में आकर वरुण का बार-बार ट्रांसफर करने पर अधिकारियों पर गुस्सा जाहिर किया है। पीठ ने तबादला करने वाले निदेशालय के निदेशक पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। हाईकोर्ट ने कहा दबाव में आकर ईमानदार अधिकारियों का ट्रांसफर शक्तियों का दुरुपयोग है। 'एक बोल्ड अधिकारी का इसलिए ट्रांसफर किया जा रहा है क्योंकि वो नेताओं की इच्छा के उलट काम कर रही है। बार-बार ट्रांसफर ईमानदार अधिकारी को हतोत्साहित करने वाला कदम है।'

लैपटॉप चोरी करने के बाद चोर ने ईमेल भेजकर मांगी माफी, बोला- बहुत गरीब हूं, पैसे चाहिए

गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका परिषद में अधिशासी अधिकारी अमिता वरुण की छवि एक ईमानदार अफसर की है। वो राजनेताओं को खुश करने के लिए काम नहीं करतीं। इसलिए उनकी अपने से वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं से ठनी रहती है। पिछले 11 सालों में अमिता वरुण का 14 बार ट्रांसफर हो चुका है।

अकेले 2016 में उनका तीन बार तबादला किया गया। 12 अप्रैल, 2018 में उनका 15वीं बार ट्रांसपर कर गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका परिषद से एटा भेजा गया। इस ट्रांसफर को वरुण ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी। हाईकोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकारते हुए तबादले पर रोक लगा दी।

प्रियंका चोपड़ा के इस घर में पसरा है सन्नाटा, पांडे जी को भी नहीं मिला शादी का न्योता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad High Court Canceled Executive Officer Amita Varun Transfer Orders, Says It's A Misuse Of Power.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X