• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना इफेक्ट: मुंबई में सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद, 23 नवंबर से थी खोलने की तैयारी

|

मुंबई। देश में एकबार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। राजधानी दिल्ली से लेकर आर्थिक राजधानी मुंबई तक कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बीच मुंबई में सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि 23 नवंबर से मुंबई में स्कूलों को खोलने की तैयारी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है।

Mumbai School

मुंबई की मेयर ने दी जानकारी

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बीएमसी के अधिकार क्षेत्र के सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे, ये फैसला मुंबई में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया गया है।

23 नवंबर से मुंबई में खुल रहे थे स्कूल

आपको बता दें कि मुंबई में 23 नवंबर से 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही थी। शिक्षा विभाग ने इसको लेकर दिशानिर्देश भी जारी कर दिए थे, जिसमें बच्चों की कोरोना जांच होना अनिवार्य था, लेकिन इन सभी के बीच अब स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश आ गया है।

गुजरात में भी स्कूल खोलने का फैसला वापस

मुंबई से पहले गुजरात सरकार ने भी स्कूलों को खोलने वाले अपने फैसले को वापस ले लिया है। गुजरात में भी 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने की तैयारी थी, लेकिन गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में इस फैसले को वापस ले लिया गया।

मुंबई में धीमी हो गई थी कोरोना की रफ्तार

आपको बता दें कि मुंबई में कोरोना की रफ्तार थमने लगी थी, जिसकी वजह से वहां पर जिंदगी पटरी पर लौट रही थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों में खासकर फेस्टिव सीजन के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। गुरुवार को मुंबई में कोरोना के 330 नए मामले आए। वहीं एक दिन पहले बुधवार को 871 केस आए थे। मुंबई में कोरोना के कुल मामले 271525 तक पहुंच गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
All schools closed in mumbai till 31st Dec due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X