सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा- जजों के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय कर रही छापेमारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जजों के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ये कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जज जिस तरह से सामने आए और गंभीर मुद्दे को उठाया, उससे ध्यान हटाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रही है।

ईडी की छापेमारी में अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

ईडी की छापेमारी में अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जजों ने शुक्रवार को बेहद गंभीर मुद्दा उठाया है। बीजेपी की पूरी कोशिश लोगों का ध्यान जजों की ओर से उठाए गए मुद्दे से हटाने की है। यही वजह है कि प्रवर्तन निदेशालय देशभर के कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। एयरसेल-मैक्सिस केस में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कार्ती चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी की है।

जजों के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश- अखिलेश यादव

जजों के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश- अखिलेश यादव

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार मौजूदा जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पर सवाल खड़े किए। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जजों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके काम नहीं कर रहा है, अगर ऐसा चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। न्यायिक व्यवस्था में इतने बड़े घटनाक्रम से हर कोई चौंक गया। इसी को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जजों के मुद्दे ध्यान हटाने के लिए ही ईडी देशभर में छापेमारी कर रही है।

बीजेपी पर अखिलेश यादव ने यूं कसा तंज

बीजेपी पर अखिलेश यादव ने यूं कसा तंज

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार की ओर से शुरू किए गए 'स्वदेशी आंदोलन' पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी को स्वदेशी आंदोलन पर अपना रुख साफ करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि रिटेल सेक्टर में 100 फीसदी एफडीआई और जीएसटी लागू किया गया, ऐसे में इस मुद्दे पर रुख साफ करना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस तरह से रिटेल में 100 फीसदी एफडीआई और जीएसटी को लागू किया इससे भारतीय कारोबार प्रभावित होगा। बीजेपी को इस मामले में अपना पक्ष रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:- INSIDE STORY: सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की पीसी से पहले जस्टिस चेलमेश्वर के घर पर क्या-क्या हुआ...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav says Raids by Enforcement Directorate to divert people attention from SC judges issue.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.