• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AIIMS के डॉक्टरों ने किया था सुषमा की सर्जरी से इंकार लेकिन स्वराज ने नहीं मानी बात

|

नई दिल्ली। भारत की लोकप्रिय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आज दुनिया छोड़े तीन महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन उनके प्रशंसकों के दिलों में वो आज भी जिंदा हैं, उनके बारे में लोग अक्सर सोशल मीडिया पर बातें करते रहते हैं, इसकी खास वजह ये भी है कि सुषमा स्वराज ट्विटर पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती थीं, उनके पति स्वराज कौशल इस बात को बखूबी समझते हैं और इसलिए वो भी पत्नी सुषमा के जाने के बाद अक्सर उनका जिक्र सोशल मीडिया पर करते रहते हैं।

'आप औजार उठाइए, मेरी सर्जरी कृष्णा खुद करेंगे'

'आप औजार उठाइए, मेरी सर्जरी कृष्णा खुद करेंगे'

कौशल ने सुषमा स्वराज की हेल्थ को लेकर ट्विटर पर बेहद गंभीर बात लिखी है, जिसे पढ़कर हर कोई हैरान रह गया, कौशल ने लिखा है कि एम्स के डॉक्टर सुषमा के गुर्दा प्रत्यर्पण (किडनी ट्रांसप्लांट) की सर्जरी को भारत में करने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन सुषमा ने साफ कहा कि वो इलाज के लिए विदेश नहीं जाएंगी, उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का मामला है इसलिए वो इलाज के लिए किसी भी कीमत पर विदेश नहीं जा सकती हैं।

यह पढ़ें: शिवसेना और कांग्रेस पहले भी रह चुके हैं साथ-साथ, जानिए कब?यह पढ़ें: शिवसेना और कांग्रेस पहले भी रह चुके हैं साथ-साथ, जानिए कब?

सफलता पूर्वक सर्जरी के लिए एम्स के डॉक्टरों को कहा था-Thank You

और इसके बाद उन्होंने अपनी सर्जरी के लिए एक तारीख तय की और डॉक्टर मुकुट मिंज से कहा कि डॉक्टर साहब आप सिर्फ स्ट्रूमेंट पकड़िए, कृष्णा मेरी सर्जरी आप करेंगे, इसके बाद कौशल ने लिखा कि ट्रांसप्लांट के बाद एक दिन मुस्कुराते हुए उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं खुद इलाज के लिए विदेश जाती तो लोगों का हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर से विश्वास उठ जाता। उन्होंने अपनी सर्जरी को एक छोटे से ऑपरेशन के तौर पर लिया, उन्होंने सफलता पूर्वक सर्जरी के लिए एम्स के सभी डॉक्टरों को दिल से धन्यवाद भी दिया था।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिया स्वराज कौशल ने धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिया स्वराज कौशल ने धन्यवाद

कौशल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वराज का ध्यान रखने के लिए भी धन्यवाद कहा है, उन्होंने लिखा है कि एक परिवार के रूप में हमारे पास सुषमा स्वराज के इलाज में मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं, वह लगातार डॉक्टरों के संपर्क में थे, वह हमेशा उन्हें सलाह देते थे कि वह तनाव न लें क्योंकि उनका स्वास्थ्य सबसे ऊपर है, इस बात के लिए वो बांसुरी और मैं सदा उनके आभारी रहेंगे।

यह पढ़ें: Happy Bday Virat Kohli: तो विराट-अनुष्का के एक होने की वजह हैं सलमान खान?यह पढ़ें: Happy Bday Virat Kohli: तो विराट-अनुष्का के एक होने की वजह हैं सलमान खान?

English summary
AIIMS doctors were not ready for Sushma Swaraj's kidney transplant surgery in India said her Husband Swaraj Kaushal on Twitter.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X